प्रमुख सुर्खियाँ :

डाॅक्टर धनंजय गिरि की पुस्तक ‘नूतन सदी के नवनीत: श्रीगुरुजी’ का हुआ लोकार्पण

पटना।  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के द्वितीय सरसंघचालक माधवराव सदाशिवराव गोलवलकर ‘श्रीगुरुजी’ के प्रेरणाप्रद जीवन पर केंद्रित एक पपुस्तक ‘नूतन सदी के नवनीत: श्रीगुरुजी’ का लोकार्पण आज पटना में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्रीय प्रचारक रामदत्त चक्रधरजी ने किया। लोकार्पण समारेाह में मुख्य अतिथि के रूप में बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और विशिष्ट अतिथि के रूप में मंगल पांडे थे। कोरोना काल में पुस्तक लोकार्पण के अवसर पर अतिथियों ने आॅनलाइन समारोह से जुडकर अपने विचार रखें। पुस्तक का प्रकाशन नई दिल्ली के प्रभात प्रकाश ने किया है।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्रीय प्रचारक रामदत्त चक्रधरजी ने पुस्तक के बहाने माधवराव सदाशिवराव गोलवलकर ‘श्रीगुरुजी’ के जीवन प्रसंगों को लेकर उनके विचारों को प्रकट किया। बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने लेखक डाॅक्टर धनंजय गिरि को बधाई देते हुए गुरूजी के संस्मरण और विचारों को लेकर अपनी बात कही। बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने पुस्तक को पठनीय और समाज के लिए जरूरी बताया।

लेखक डाॅक्टर धनंजय गिरि ने अपने पुस्तक लेखन प्रक्रिया और गुरूजी को लेकर जो आज की पीढी में उत्सुकता है, उस पर अपनी बात रखीं। एक स्वयंसेवक के लिए गुरूजी के क्या अभिप्राय हैं, गुरुजी के विचार वर्तमान में कितने प्रांसगिक हैं और युवाओं को इससे कितना लाभ होगा, इन तमाम बातों का समोवेश इस पुस्तक में किया गया है। प्रभात प्रकाशन ने प्रभात कुमार ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account