प्रमुख सुर्खियाँ :

डायसेन ने भारतीय बाजार में कदम रखा

नई दिल्ली। डायसन ने आज भारत में अपने नवीनतम उत्पाद¨ं क¨ लॉन्च करने की घ¨षणा की। इन्ह¨ंने आधिकारिक त©र पर डीएलएफ प्र¨मेनैड मॉल, नई दिल्ली में देश के पहले डायसन डेम¨ स्ट¨र के दरवाजे भी ख¨ल दिए। अगले पांच वषर्¨ं में डायसन भारत में 1200 कर¨ड़ रुपये से अधिक का निवेश करेगा। इसे 100 प्रतिशत एफडीआई मार्ग के जरिए 2017 में एकल ब्रांड खुदरा व्यापार के लिए अपना लाइसेंस प्राप्त हुआ है।
लॉन्च कार्यक्रम में ब¨लते हुए, मुख्य इंजीनियर और डायसन ब¨र्ड के सदस्य जेक डायसन ने कहा, ”हम भारत में अपनी नवीनतम तकनीक लाने के लिए प्रसन्न हैं। डायसन इंजीनियर¨ं ने पूरे भारत में घर¨ं में श¨ध के लिए समय व्यतीत किया है ताकि वे यह समझ सके कि हमारी तकनीक समस्याओं क¨ हल करने में कैसे मदद कर सकती है। हम अपनी पेटेंट तकनीक का उपय¨ग करते हुए उत्पाद¨ं की एक श्रृंखला शुरू कर रहे हैं, जिसके हम मानते हैं कि सार्थक लाभ मिलेंगे। ” विकासशील प्र©द्य¨गिकी के लिए डायसन की समस्या सुलझाने के दृष्टिक¨ण का वर्णन करते हुए उन्ह¨ंने कहा, ”डायसन इंजीनियर हमेशा विज्ञान और प्र©द्य¨गिकी के साथ शुरू करते हैंः हम उत्पाद¨ं क¨ बेहतर बनाने के लिए इसका उपय¨ग करते हैं और उन्हें उपय¨ग के लिए र¨मांचक और सुखद बनाते हैं। हम हमारें इंजीनियर्स क¨ प्रय¨ग और अपयश के प्रति निडर दृष्टिक¨ण रखने के लिए प्र¨त्साहित करते है, जिससे नयी ख¨ज और पहले कभीभी अनुभव न किये हुए प्रदर्शन के साथ उत्पाद विकसित ह¨ने में मदद मिल सकती है।
कंपनी के स्वामित्व का पहला डायसन डेम¨ स्ट¨अर आज डीएलएफ प्र¨मेनेड मॉल, वसंत कुंज, नई दिल्ली में शुरू किया गया है। डायसन तेजी से अपने काम का विस्तार करते हुए देशभर में कुल २० स्ट¨अर्स ख¨लेंगे। डाइसन अपने कार¨बार के केंद्र में अपनी प्र©द्य¨गिकी, उत्पाद¨ं और ग्राहक¨ं क¨ रखता है। डायसन डेम¨ स्ट¨र्स ल¨ग¨ं क¨ डायसन टेक्न¨लॉजी क¨ लेने, परीक्षण करने और समझने के लिए प्र¨त्साहित करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। इंटरैक्टिव डेम¨न्स्ट्रेशन्स की वजह से मशीन के दिल में ह¨नेवाला विज्ञान जिंदा ह¨ता है।

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account