डायसन के एयर प्यूरीफायर से धुली-धुली हवा आपके घर तक


नई दिल्ली। माना कि बाहर के प्रदूषण को एकदम से रोक नहीं सकते, लेकिन घर के अंदर की हवा को साफ-धुली-धुली बना सकते हैं। इसके के लिए रूम फेशनर और अन्य स्प्रे से सिर्फ कुछ समय के लिए महकेगा। उसके बाद क्या होगा। शायद इस ओर हमारा ध्यान नहीं गया। सिर्फ इतना ही नहीं रूम फ्रेशनर की तरह हेयर स्प्रे, इत्र, बाॅडी स्प्रे, अरोमा कैंडल्स, कुकिंग फयूम आदि आपके घर को प्रदूषित कर रहे हैं। डायसन ने नया डायसन प्योर हॉट कूल एयर प्यूरीफायर लॉन्च किया है, यह एयर प्यूरीफायर के साथ एक हीटर भी है, जिसे पूरे साल उपयोग करने के लिए तैयार किया गया है। यह सर्दियों में तेजी और समान रुप से गर्मी तथा गर्मियों में जोरदार ठंडक और सभी मौसमों में बेहतर प्यूरिफिकेशन प्रदान करता है। मशीन स्वचालित रूप से हवा के कणों और गैसों का पता लगाती है और उसी समय नई एलसीडी स्क्रीन और डायसन लिंक ऐप पर प्रदर्शित करती है, जो सेहत में सुधार लाता है और घर में एक आरामदायक परिस्थिति का निर्माण करता है।

लाॅन्चिंग के अवसर पर सैम बर्नार्ड, ग्लोबल कैटेगरी डायरेक्टर, एन्वायर्नमेंट कंट्रोल, ने कहा कि एक अच्छा एयरप्यूरीफायर पहले से ही यह समझ लेता है कि कब आपको ठंडक या गर्मी की आवश्यकता है। हम ऐसी तकनीक विकसित करने पर जोर देते हैं, जो किसी भी फंक्षन से समझौता किए बिना, ठीक से काम करे। हमारी नवीनतम मशीन ने मानक परीक्षणों में भी बेहतर प्रदर्शन किया है। यह आपके कमरे की हवा को प्रभावी रूप से शुद्ध बनाते हुए, आपको तेजी से और प्रभावी रूप से ठंडा एवं गर्म करती है।

कंपनी की ओर से बताया गया कि डायसन के इंजीनियरों ने 60 प्रतिशत अधिक एचईपीए मीडिया को लंबे और गहरे एचईपीए फ़िल्टर में शामिल किया है और उन्होंने तीन गुना अधिक एक्टिवेटेड कार्बन पेश किया है, जो गैसों, गंधों, घरेलू धुएं और वीओसी को अवशोषित कर सकता है।

दीप्ति अंगरीश

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account