प्रमुख सुर्खियाँ :

एकाग्र द्विवेदी &TV में बाल हनुमान की भूमिका निभायेंगे

मुंबई। भारत में मायथोलाॅजिकल शोज़ ने महान देवताओं की कई दिलचस्प कहानियों से दर्शकों का ध्यान अपनी तरफ खींचा है। ईश्वर के प्रति भक्ति की इसी शक्ति को &TV के नये मायथोलाॅजिकल शो ‘कहत हनुमान….जय श्रीराम’ की आकर्षक कहानी में समेटा गया है। इस शो को पेन्निसुला पिक्चर्स ने प्रोड्यूस किया है। हनुमान केे एक परम भक्त के रूप में उभरने के पीछे की कहानी के प्रारंभ को दिखलाता यह शो बाल हनुमान ंको दिखाने को तैयार है, जिसे निभाया है बाल कलाकार एकाग्र द्विवेदी ने। यह शो निर्भय वाधवा, वसीम मुस्ताक, जितेन लालवानी और स्नेहा वाघ जैसे सितारों से सजा है। वैसे इस शो में कई अन्य कलाकार भी मुख्य भूमिकाएं निभाने वाले हैं।

ये नन्हें बाल कलाकार पहले ही टेलीविजन पर अपना डेब्यू कर चुके हैं, फिर भी हनुमान की अपनी भूमिका निभाने के लिये काफी उत्साहित हैं, जिन्हें वह अपना फेवरेट सुपरहीरो मानते हैं! इस बारे में अपनी बात रखते हुए, एकाग्र द्विवेदी कहते हैं, ‘‘मेरी मां मुझे अक्सर हनुमान की मजेदार कहानियां सुनाती हैं और मुझे उन कहानियों को सुनने में बहुत मजा आता है। वह मेरे सुपरहीरो हैं और मेरे स्कूल में जब कभी भी फैंसी ड्रेस काॅम्पिटिशन होता है मुझे हनुमान की तरह तैयार होना पसंद है। इस बात से मुझे बहुत ही खुशी हुई जब मुझे पता चला कि मैं बाल हनुमान की भूमिका निभाने वाला हूं,, वह भी किसी काॅम्पीटिशन में नहीं, बल्कि एक असली शो के लिये। अभी मुझे इस शो के सभी कलाकारों के साथ शूटिंग करने में बहुत मजा आ रहा है, वे सभी मुझे बहुत प्यार करते हैं और हमेशा कुछ ना कुछ खिलाते रहते हैं।’’

सबसे शक्तिशाली और सर्वोच्च देवता भगवान शिव के अवतार, भगवान हनुमान को इस धरती पर सबसे ताकतवर एक खास उद्देश्य और कार्य के लिये बनाया गया था। इस उद्देश्य के बारे में बताने के साथ, दर्शकों को भगवान शिव और अजेय दुष्ट रावण के बीच की कहानी की झलक भी देखने को मिलेगी। ‘कहत हनुमान…जय श्रीराम’ सबसे बलशाली भारतीय देवताओं में से एक को एक नये दृष्टिकोण के साथ दिखाया गया है। इसमें हनुमान के कई अनदेखे पहलुओं को भी दिखाया गया है, वहीं प्रासंगिक, कंटेम्पररी संदेश लोगों के चेहरे पर मुस्कुराहट ले आयेगा।

 

 

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account