प्रमुख सुर्खियाँ :

ईमामी ने दिया केश किंग उत्पाद पोर्टफोलियो को नयापन

नई दिल्ली। भारत में बालों की देखभाल की श्रेणी में से एक ईमामी लिमिटेड ने केश किंग आयुर्वेदिक तेल और केश किंग आयुर्वेदिक शैम्पू के लिये नये फॉर्मूले और नये पैक डिजाइन के साथ केश किंग ब्राण्ड के उत्‍पाद पोर्टफोलियो को ‘‘तरोताजा’’ करने की घोषणा की है। उपभोक्ताओं की खुशी को बढ़ाने के लिये केश किंग आयुर्वेदिक तेल और शैम्पू में मजबूत और उन्नत आयुर्वेदिक फॉर्मूला है, जिसमें 21 दुर्लभ जड़ीबूटियाँ हैं, जो बालों की सर्वश्रेष्ठ देखभाल करती हैं। केश किंग आयुर्वेदिक तेल का नया और मजबूत फॉर्मूला बालों का झड़ना रोकता है और नये बाल उगाने में मदद करता है, जबकि केश किंग एंटी-हेयरफॉल शैम्पू में मौजूद एलोवेरा और 21 आयुर्वेदिक जड़ीबूटियाँ बालों का झड़ना कम करती हैं और इस श्रेणी में उपलब्ध अन्य ब्राण्ड्स की तुलना में बालों को अधिक रेशमी, चमकदार और मुलायम बनाती हैं।

इस अवसर पर ईमामी लिमिटेड की निदेशक सुश्री प्रीति ए. सुरेका ने कहा, ‘‘एक कंपनी के तौर पर ईमामी ने हमेशा पैकेजिंग को महत्व दिया है, जो उपभोक्ता से बौद्धिक और भावनात्मक रूप से जुड़ने में मददगार है। पारंपरिक पैकेजिंग सामग्री का उपयोग गैर-पारंपरिक तरीकों से करना और कम लागत वाली पैकेजिंग के लिये शोध करना, जिसमें गुणवत्ता और मूल्यों से समझौता न हो, ऐसा हमारा लक्ष्‍य रहता है। हमारे इन मूल्यों के अनुसार केश किंग के आयुर्वेदिक तेल और शैम्पू का रूप बदल रहा है, जो ईमामी द्वारा इस ब्राण्ड को खरीदे जाने के बाद पैकेजिंग में पहला बड़ा बदलाव है।’’

इस बदलाव के साथ ही केश किंग आयुर्वेदिक तेल अब तीन पैक साइज में आएगा, 60 मि.ली. 80 रू. में, 100 मि.ली. 160 रू. में और 300 मि.ली. 320 रू. में, जबकि केश किंग एंटी-हेयरफॉल शैम्पू के 80 मि.ली. पैक का मूल्य होगा 50 रू., 200 मि.ली. का 120 रू. और 340 मि.ली. का 200 रू.। प्रीति ए. सुरेका ने आगे कहा, ‘‘केश किंग आयुर्वेदिक हेयरकेयर में नं. 1 ब्राण्ड है। भारतीय बाजार में कई आयुर्वेदिक हेयर केयर ब्राण्ड पैर जमाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन केश किंग के ग्राहक इसे अपनी श्रेणी का सर्वश्रेष्ठ मानते हैं। इसलिये ब्राण्ड के गुणों को नया बनाना और सार तथा मूल्यों को यथोचित रखना जरूरी था। इस नयेपन के माध्यम से केश किंग अपने लक्षित उपभोक्ताओं को उस चिंता और आत्मविश्वास की कमी से दूर करना चाहता है, जो उन्हें बाल झड़ने और बालों से सम्बंधित अन्य समस्याओं के कारण होती है। हम सभी सामाजिक और आर्थिक स्तरों वाले समाज के एक बड़े वर्ग तक पहुँचना चाहते हैं, जिसमें शहरी धनाढ्य से लेकर गांव के गरीब तक शामिल हैं।

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account