दिल्ली पुलिस और बच्चों के लिए एक्सक्लूसिव मेगा रोजगार मेला

नई दिल्ली। ऐक्सिस बैंक ने ‘जॉबेक्स’ आयोजित किया। ‘जॉबेक्स’ दिल्ली पुलिस के सेवानिवृत्त कार्मिकों और बच्चों के लिए रोजगार का मंच उपलब्ध कराने वाला एक्सक्लूसिव मेगा रोजगार मेला है। श्रीमती सूचना पटनायक, प्रेसिडेंट-दिल्ली पुलिस वेलफेयर एसोसिएशन ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया। यह रोजगार मेला पुलिस ट्रेनिंग ग्राउण्ड, किंग्सवे कैंप में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में 100 से अधिक कॉर्पोरेट्स ने साक्षात्कार किया और आवेदकों को नौकरी की पेशकश की।

दिल्ली पुलिस ऑफिशियल्स द्वारा 8500 से अधिक आवेदकों को पंजीकरण फॉर्म दिये गये। इन फॉर्म्स को फिर ऑनलाइन पोर्टल पर अपलोड किया गया, जिन्हें रोजगार प्रदाता कंपनियों मूल्यांकन किया, उनकी पहचान की और संभावित रोजगार साक्षात्कार के लिए अभ्यर्थियों का चयन किया। प्रक्रिया के दूसरे चरण में, 6500 से अधिक अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए चुना गया और उनसे नौकरी की पेशकश की गई। भारत के प्रमुख जीवन बीमाकर्ताओं में से एक, मैक्स लाइफ इंश्योरेंस, इस इवेंट का सह-प्रायोजक था।

इस अवसर पर दिल्ली के पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने कहा कि दिल्ली पुलिस और पुलिस फैमिलिज वेलफेयर सोसायटी के सहयोग से, ऐक्सिस बैंक द्वारा शुरू की गई यह एक शानदार पहल है, ताकि इस तरह का रोजगार अवसर उपलब्ध कराया जा सके। मैं यह देखकर उत्साहित हूं कि किस तरह से इसने सेवारत एवं सेवानिवृत्त पुलिस कार्मिकों के बच्चों और स्वयं पूर्व पुलिसकर्मियों को रोजगार का अवसर प्रदान कर दिल्ली पुलिस समुदाय की कितनी मदद की है। इंटरव्यू करना और कुछ घंटों के भीतर पोजिशंस की पेशकश करने का स्वरूप रोचक कंसेप्ट है। मैं चयनित अभ्यर्थियों को उनके भविष्य के लिए शुभकामना देना चाहूंगा।

वहीं, ऐक्सिस बैंक के क्षेत्रीय ब्रांच बैंकिंग हेड नुति चक्रवर्ती ने कहा कि हमें यूनिफॉर्म्ड बलों और सरकारी संस्थाओं को सेवा प्रदान करने की खुशी है और हम उनकी आवश्यकताओं के अनुसार खास एवं विशेषीकृत सरकारी बैंकिंग सेवाओं को प्रदान करना जारी रखेंगे और ये सेवाएं ‘पावर सैल्यूट’ के तहत सुरक्षा एवं पुलिस बलों के लिए विशेष तौर पर उपलब्ध होंगी। यह रोजगार मेला सुरक्षा बलों को रोजगार का अवसर प्रदान करने हेतु उन्हें एक मंच उपलब्ध कराना उनके प्रति हमारी कृतज्ञता का ज्ञापन है। हमारा मानना है कि इस तरह का फोरम साक्षात्कार लिये जाने वालों को सांकेतिक रूप से उन्हें बहुत मदद करेगा, ताकि वे उपयुक्त रोजगार पा सकें और कॉर्पोरेट्स को उपयुक्त कौशल वाली प्रतिभा की तलाश करने में मदद मिलेगी।

एडमिन

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account