प्रमुख सुर्खियाँ :

फैनकोड 22 जुलाई से शुरू होने वाले ‘इंडिया टूर ऑफ वेस्‍ट इंडीज’ का एक्सक्लूसिव लाइव-स्‍ट्रीम करेगा

मुंबई। प्रशंसकों के लिये भारत का प्रमुख डिजिटल स्पोर्ट्स डेस्टिनेशन और क्रिकेट वेस्‍ट इंडीज (सीडब्‍ल्‍यूआई) का मीडिया अधिकारधारक फैनकोड 22 जुलाई से 07 अगस्‍त के बीच होने जा रहे बेहद प्रतीक्षित ‘इंडिया टूर ऑफ वेस्‍ट इंडीज’ का एक्सक्लूसिव लाइव-स्‍ट्रीम करने के लिये तत्पर है। इस सीरीज में भारत के प्राइम-टाइम के दौरान तीन ओडीआई और पाँच टी20 खेले जाएंगे। ओडीआई भारतीय समय के अनुसार शाम 7 बजे और टी20 रात 8 बजे से शुरू होंगे। प्रशंसक फैनकोड ऐप (ऐंड्रॉइड, आईओएस, टीवी) और www.fancode.com पर लाइव ऐक्‍शन देख सकते हैं।

इस सीरीज को लेकर इंतज़ार करना मुश्किल होने वाला है, क्‍योंकि दोनों टीमें तीन साल के बाद कैरिबीयन आइलैण्‍ड के तट पर भिड़ेंगी और दोनों के कप्‍तान नये होंगे। भारत की ओर से ओडीआई के लिये शिखर धवन, टी20 के लिये रोहित शर्मा और वेस्‍ट इंडीज की ओर से निकोलस पूरन कप्‍तान होंगे। टी20 सीरीज में भारत के धुआँधार बल्‍लेबाज केएल राहुल चोट के बाद वापसी करेंगे। ओडीआई सीरीज और तीन टी20 को ट्रिनिडाड और टोबैगो तथा सेंट किट्स और नेविस में होस्‍ट किया जाएगा, जबकि अंतिम दो टी20 लाउडरहिल, फ्लोरिडा में खेले जाएंगे।

इस सीरीज के साथ फैनकोड भारत की एक द्विपक्षीय सीरीज को होस्‍ट करने वाला पहला डिजिटल-ओन्‍ली प्‍लेटफॉर्म बनेगा और वह 10 करोड़ खेल प्रेमियों तक पहुँचने की तैयारी में है। इस स्‍वदेशी प्‍लेटफॉर्म ने एक व्‍यापक और सम्मोहक डिजिटल अनुभव विकसित किया है, जो भारत में प्रशंसकों के लिए खेलों को देखने में नयापन लाना चाहता है। खेल से जुड़े विशेषज्ञों की एक व्‍यापक सूची में से अपना कमेंटेटर चुनने के लिये प्रशंसकों की सुविधा से लेकर रियल-टाइम में आंकड़े देते हुए मैच देखने के अनुभव को समृद्ध बनाने वाले इंटरैक्टिव ओवरलेज, स्‍क्रीन को बदले बिना खेल देखते हुए किसी भी मैच या खिलाड़ी से सम्‍बंधित डाटा लेने और माँग के आधार पर कोई भी रिप्‍ले या मुख्‍य अंश चुनने तक की सुविधा सम्मिलित है। फैनकोड की दूसरी अनोखी पेशकश है टूर पास जैसे सब्‍सक्रिप्‍शन विकल्‍पों के साथ सीरीज को सभी यूजर्स के लिये सुलभ बनाना, जिसमें प्रशंसक केवल पूरी सीरीज को चुनकर उसी के लिए भुगतान कर सकते हैं। यूजर्स रेगुलर और ऐड-फ्री टूर पास में से चुन सके हैं, जिनका मूल्‍य क्रमश: 99 रूपये और 159 रूपये है।

दीप्ति अंगरीश

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account