प्रमुख सुर्खियाँ :

फिल्म ‘रॉकेट्री-द नंबी इफेक्ट’ के किरदार में ढलना दर्दभरा रहा : आर माधवन

मुंबई । बॉलीवुड में इन दिनों कई नए-नए कॉन्सेप्ट और कहानियों पर आधारित फिल्में बन रही हैं। थ्री इडियट्स, साला खड़ूस जैसी फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग से फैन्स का दिल जीत चुके आर माधवन अब अपनी अगली फिल्म ‘रॉकेट्री-द नंबी इफेक्ट’ में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म में भारतीय स्पेस साइंटिस्ट द्वारा मंगल पर पहले ही अटेम्प्ट में पहुंचने की कहानी को दर्शाया जाएगा। फिल्म में आर माधवन इसरो के भारतीय साइंटिस्ट और एयरोस्पेस इंजीनियर नंबी नारायणन का किरदार निभाएंगे।

एयरोस्पेस इंजीनियर नंबी नारायणन के किरदार में आर माधवन कहते हैं कि अगर मैं आपसे ये कहूं कि ये कारनामा 20 साल पहले ही हासिल कर सकते थे तो… मेरा नाम नंबी नारायणन है, मैंने रॉकेट्री में 35 साल गुजारे और जेल में 50 दिन. उन 50 दिनों की कीमत जो मेरे देश ने चुकाई, ये कहानी उसके बारे में है, मेरी नहीं। माधवन कहते हैं कि इस फिल्म के लिए खुद को तैयार करना मेरे लिए काफी कष्टकारी था। नंबी नारायणन के लुक में आने के लिए मुझे काफी दर्दनाक प्रक्रिया से गुजरना पड़ा। मुझे दो दिन 14 घंटे तक कुर्सी पर बैठकर इस दर्दनाक प्रक्रिया को झेलना पड़ा। करीब ढाई साल मुझे इस कैरेक्टर के लिए तैयार होने में लगे। चूंकि नंबी नारायणन का व्यक्तित्व काफी शानदार है और वह एक्टिव रहते हैं इसलिए उनकी 70-75 की उम्र का दिखने के लिए मुझे अपने लुक पर काफी मेहनत करनी पड़ी। उनके जैसा लुक पाकर मैंने आधी जंग तो जीत ही ली है।

बता दें कि मंगलयान को लेकर कई सच्चाई को सामने लाते हुए दिखाया जा रहा है। मिशन टू मार्श के लिए अमेरिका ने 671 मिलियन डॉलर खर्च किया था और 19वें प्रयास में सफल हो पाए, जबकि रूस ने 117 मिलियन डॉलर खर्च करके 16वें प्रयास में मंगल पर पहुंचे थे. वहीं भारत ने नवंबर 2014 में सिर्फ एक प्रयास में 74 मिलियन डॉलर खर्च करके मंगलयान के जरिए मंगल पर पहुंचने में सफल हो गए। यह हर भारतीयों के लिए गर्व की बात है। इसके पीछे की सच्चाई को दिखलाने के लिए यह फिल्म जल्द ही सिनेमाघरों में आएगी जो इंग्लिश, तमिल और हिंदी तीन भाषाओं में दिखाई जाएगी। इस फिल्म के टीजर को आमिर खान ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। उन्होंने लिखा, हे दोस्तों, इसे देखें। मुझे यह बहुत दिलचस्प लग रहा है।

 

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account