दिल्ली में गैंगवार, नामी बदमाश राजू और सन्नी समेत तीन की मौत

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के बुराड़ी इलाके के संतनगर में सोमवार सुबह एक गैंगवार में तीन लोगों की मौत हो गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दो गुटों के बीच कम से कम 10 राउंड फायरिंग हुई। इस घटना में 5 लोगों के घायल होने की भी खबर है। बताया जा रहा है कि यह कथित गैंगवार दो स्थानीय गैंगों, गोगी गैंग और टिल्लू गैंग के बीच हुई है। इन दोनों ही गुटों के बदमाशों ने एक-दूसरे के ऊपर ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं। इस शूटआउट में सनी नाम के गैंगस्टर की मौत की खबर है।रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों गुटों के लोग एक फॉर्च्यूनर और एक स्कॉर्पियो गाड़ी में सवार थे। बदमाशों की इस गोलीबारी की जद में पास से गुजर रही एक महिला भी आ गई और गोली लगने से घायल हो गई। सभी घायलों को मैक्स अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में सनी, महिला और एक अन्य अज्ञात शख्स की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि इन दो गैंगों के बीच पहले भी शूटआउट हुए हैं। बताया जा रहा है कि यह गैंगवार सुबह करीब सवा दस बजे हुआ।


घटनाक्रम के मुताबिक, उत्तरी दिल्ली के संत नगर में यहां मेन सड़क पर सन्नी उर्फ मोंटू नाम का शख्स जो टीलू गैंग का सदस्य बताया जा रहा है। वह जैसे ही जिम से बाहर आया और अपनी स्कॉर्पियो कार में बैठा तभी फॉर्च्यूनर कार ने उसे पीछे से टक्कर मार दी। इससे पहले की वह कुछ समझ पाता उस पर फायरिंग शुरू हो गई।फायरिंग के अंदाज से साफ था फॉर्च्यूनर कार सवारों का मकसद सनी उर्फ मोंटू की हत्या करना था। वहीं, जवाब में सन्नी के साथियों ने भी फॉर्च्यूनर सवारों पर फायरिंग की, जिसमें राजू नाम के शख्स को कई गोलियां लगीं। इसी बीच आपस में फायरिंग होता देख पब्लिक में भी काफी डर गई। उसी दौरान पब्लिक के लोगों पर भी फायरिंग की। इस दौरान वहां से गुजर रहे तीन लोगों को भी गोलियां लगीं। गोली लगने से रास्ते से गुजर रही संगीता नाम की महिला की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई, बाकी दो लोग घायल हैं जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं, इस गोलीबारी में एक गैंग सदस्य राजू की मौत हो गई और दूसरी गैंग के सन्नी की भी मौत हो गई। गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया है जो दिल्ली के ताजपुर गांव का है। ये फ़िलहाल जेल में है। इस पर भी हत्या लूट उगाही के दर्जनों मामले दर्ज हैं। बता दें कि हाल में दिल्ली के बाहरी जिला, उत्तर पश्चिमी जिला औऱ नार्थ जिला में गोगी और टिल्लू गैंग के बीच कई बार गैंगवार हो चुकी है।

बता दें कि दिल्ली में गैंगवार का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले महीने की 29 मई को दोपहर में तीस हजारी कोर्ट परिसर में एक नाबालिग अपराधी ने पुलिस वैन के अंदर बैठे बदमाश दिनेश पाठक उर्फ दिनेश करालिया को गोली मार दी। गोली उसके कंधे में लगी। वारदात के बाद नाबालिग कट्टा फेंक कर भागने की कोशिश कर रहा था, लेकिन दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने उसे दबोच लिया था।

उत्तरी जिले के डीसीपी जतिन नरवाल के मुताबिक यह घटना जितेंद्र उर्फ गोगी व सुनील ढिल्लो गिरोहों के बीच झगड़े का नतीजा है। दिनेश अलीपुर के कराला गांव का रहने वाला है। उसके खिलाफ हत्या के छह मामले समेत कई संगीन आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। कई साल पहले उसका परिचय रोहतक जेल में अलीपुर निवासी जितेंद्र उर्फ गोगी से हुआ था। उन्होंने बताया कि हरियाणा पुलिस सुबह गोगी गिरोह के शूटर दिनेश समेत पांच कैदियों को रोहतक जेल से लेकर तीस हजारी कोर्ट आई थी। हरियाणा पुलिस के छह कर्मी उन्हें छोटी वैन में लेकर आए थे। दिनेश को रणहौला में लूटपाट के पुराने मामले में पेशी के लिए लाया गया था। 29 मई को करीब 12 बजे सभी कैदियों को कोर्ट ले जाया गया। दिनेश को कोर्ट नंबर 17 में पेश करने के बाद पुलिस ने उसे लॉकअप गेट नंबर दो के पास खड़ी वैन में बैठा दिया। वह अकेला बैठा था तभी दोपहर 1.05 बजे 17 साल का किशोर वहां पहुंचा और वैन में लगी जाली से दिनेश पर गोली चला दी। गोली उसके कंधे में लगी। आरोपित कट्टा फेंक कर भागने लगा, लेकिन वहां से गुजर रहे स्पेशल सेल के इंस्पेक्टर पीसी यादव व एसआइ भारत ने उसे दबोच लिया। पूछताछ में नाबालिग ने बताया कि वह रोहतक के सांपला का रहने वाला है और जितेंद्र के विरोधी गिरोह सुनील ढिल्लो के लिए काम करता है। सुनील गिरोह ने उसे बताया था कि 29 मई को तीस हजारी कोर्ट में दिनेश की पेशी है। उसकी हत्या करने के लिए उसे एक युवक के साथ सुबह तीस हजारी कोर्ट भेजा गया था। नाबालिग ने यह भी बताया कि कुछ महीने पहले रोहिणी कोर्ट के बाहर मोनू नेपाली की हत्या की वारदात में वह भी शामिल था। घटना के बाद कुछ आरोपितों को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने दिनेश को सिविल लाइंस स्थित सुश्रुत ट्रामा में भर्ती कराया, जहां ऑपरेशन कर गोली निकाल दी गई थी।

 

 

 

 

 

सुभाष चन्द्र

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account