प्रमुख सुर्खियाँ :

एसरी इंडिया ने दिया जीआईएस बढ़ावा

देश की प्रमुख जियोग्राफिक इंफोर्मेशन सिस्टम (जीआईएस) सॉफ्टवेयर और समाधान प्रदाता एसरी इंडिया ने विज्ञान मंत्रालय के विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग (डीएसटी) के साथ साझेदारी में 13-14 दिसंबर को श्जियोइनोवेशनश् प्रतियोगिता का आयोजन किया था, जिसमें एंटेनटिव एआई को विजेता घोषित किया गया है।
जियोइनोवेशन प्रतियोगिता यह उन स्टार्टअप्स के लिए है, जो जीआईएस प्रौद्योगिकी आधारित उद्यम में हैं। इसमें दूसरे और तीसरे स्थान पर ग्रे रूट्स टेक्नॉलजी और सारथा लैब रही है। इस प्रतियोगिता के अंतिम दौर में कुल 13 कंपनियां पहुंची थी।
इसके साथ ही एमएप योर वे प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया, जो जियोस्पेटियल या एसरी के एआरसीजीआईएस प्रोद्योगिकी से जुड़े संस्थानों के छात्रों के लिए था। इसके तहत उन्हें मोबाइल या वेब के लिए एप्लिकेशन विकसित करने की चुनौती दी गई।
एसरी इंडिया के अध्यक्ष अगेंद्र कुमार ने कहा कि हम भारत में जीआईएस को बढ़ावा देने का लगातार प्रयास कर रहे हैं। इसके तहत हम यूजर्स को सेवाएं और मंच प्रदान करते हैं, जिससे उन्हें इस प्रौद्योगिकी के लाभ की जानकारी प्राप्त करने में मदद मिलती है। एमएप योर वे और जियोइनोवेशन प्रतियोगिता अभिनव जीआईएस आधारित समाधान विकसित करने के लिए एक विशिष्ट मंच मुहैया कराता है, जिसका लक्ष्य वास्तविक जीवन की चुनौतियों का समाधान करना है।

 

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account