ग्लोबललाॅजिक ने सालाना स्पोट्र्स डे मनाया

ग्लोबललाॅजिक ने अक्षरधाम के काॅमनवेल्थ स्पोट्र्स काॅम्प्लेक्स में 1 दिसंबर 2017 को पूरे जोशो-खरोश के साथ अपना सालाना स्पोट्र्स डे मनाया।

नई दिल्ली। ग्लोबललाॅजिक ने आज अपने भागीदार स्कूलों के लिए ‘ग्लोबललाॅजिक फाउंडेशन स्पोट्र्स मीट’ का आयोजन किया जिसमें ग्लोबललाॅजिक की सीएसआर शाखा जीएल फाउंडेशन ने इसे सहयोग किया। स्पोट्र्स डे कार्यक्रम का उद्देश्य एथलेटिक्स और ऐसे खेलों में भागीदारी के लिए प्रोत्साहित करना है जो उनके समग्र विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हों। फाउंडेशन इस आयोजन के माध्यम से बच्चों के शारीरिक, सामाजिक और भावनात्मक स्वास्थ्य को बढ़ावा देने का लक्ष्य रखती है। काॅमनवेल्थ स्पोट्स काॅम्प्लेक्स में आयोजित इस कार्यक्रम का उद्घाटन ग्लोबललाॅजिक इंडिया के प्रबंध निदेशक सुमित सूद ने किया। इस तरह का आयोजन अभावग्रस्त बच्चों को बुनियादी और सुधारात्मक शिक्षा देने की कंपनी की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि मेरा दृढ़ विश्वास है कि बच्चों की सीखने और जीवन में तरक्की करने की दक्षता बढ़ाने के लिए स्कूलों के अंदर और बाहर दोनों जगह उन्हें शारीरिक शिक्षा देना बहुत जरूरी होता है। लिहाजा हम इस दिन को खास महत्व देते हैं जिसमें बच्चों को अपने अंदर की प्रतिभा प्रदर्शित करने का मौका मिलता है और साथ ही वे ऐसे माहौल में एक-दूसरे के साथ स्वस्थ प्रतियोगिता का भी आनंद उठाते हैं जहां अन्य बच्चे तथा कर्मचारी उनकी प्रतिभाओं पर गर्व करते हैं। इस तरह के कार्यक्रमों के जरिये हम बच्चों और कर्मचारियों को जीवन का मूल्य भी बताते हैं जिसे वे अपनी सोच में उतार सकें और जिससे उन्हें जीवन के हर क्षेत्र में कामयाबी हासिल पाने में मदद मिले। मुझे यह देखकर अपार खुशी हो रही है कि आज के इस आयोजन में बड़ी संख्या में बच्चे तथा कर्मचारी पूरे उत्साह के साथ हिस्सा ले रहे हैं।

ग्लोबललाॅजिक फाउंडेशन ने सुमो रेसलिंग चैलेंज, ह्यूमैन फुसबाॅल, क्राॅस फिट आॅब्सटेकल कोर्स प्लान जैसी अंतर-स्कूल खेल प्रतियोगिताओं के जरिये कई रोमांचक खेल एवं मनोरंजन कार्यक्रमों का आयोजन किया है। यह आयोजन बच्चों की शिक्षा पर केंद्रित ग्लोबललाॅजिक फाउंडेशन का एक और विस्तार है। स्पोट्र्स डे का आगाज भव्य उद्घाटन समारोह से हुआ जिसके बाद पूरे दिन चलने वाली खेल गतिविधियां हुईं। इस मौके पर कई आकर्षक, मनमोहक डिस्प्ले और कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इन सभी कार्यक्रमों में बच्चों तथा कर्मचारियों ने दिल खोलकर भागीदारी की और सराहना की। इस आयोजन ने दर्शकों के दिल में खेल भावना और एकजुटता का भाव भरा। क्राॅसफिट आॅब्टेकल चैलेंज, सुमो रेसलिंग चैलेंज, प्रो डांस परफाॅर्मेंस और फिनाले ढोल फ्यूजन इस विशाल कार्यक्रम के मुख्य आकर्षण थे। इस मौके पर बतौर सम्मानित अतिथि मिस्टर इंडिया के पहले रू-ब-रू मास्टर, फिटनेस माॅडल और कंसल्टेंट कपिल गुज्जर भी मौजूद थे। उन्होंने विजेताओं को मेडल देकर सम्मानित किया और इसे गौरवशाली आयोजन बताया।

इस कार्यक्रम में लगभग 1000 स्कूली बच्चों और ग्लोबललाॅजिक कर्मियों ने हिस्सा लिया। संस्था ने इस तरह के आयोजनों का हिस्सा बनने का आभार भी जताया जिनमें अच्छे मकसद को बढ़ावा दिया जाता है और सामाजिक कार्यों के जरिये लोगों का जीवन सुधारा जाता है। इस वर्ष का आयोजन लगातार दूसरी बार ग्लोबललाॅजिक फाउंडेशन का सफल सालाना खेल आयोजन रहा और इस बार यह अपेक्षा से कहीं ज्यादा बड़े पैमाने पर आयोजित किया गया। ग्लोबललाॅजिक ऐसे होनहार बच्चों के लिए हर साल इस तरह के यादगार कार्यक्रम आयोजित करना चाहती है जिसमें समाज पर सकारात्मक प्रभाव डालने वाले नए मूल्य तलाशे जा सकें और सामाजिक मकसद का समर्थन किया जा सके।

दीप्ति अंगरीश

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account