प्रमुख सुर्खियाँ :

आईजीआई कॉलेज लॉन बॉल्स में स्वर्ण विजेता अपनी छात्रा रूपा रानी तिर्की को सम्मानित करेगा

 

नई दिल्ली। इंदिरा गांधी शारीरिक शिक्षा एवं खेल विज्ञान संस्थान ( आईजीआईपीईएसएस) विकासपुरी ने अपने 35वें स्थापना दिवस पर कॉमनवेल्थ खेलों की ‘महिला 4 लॉन बॉल्स’ स्पर्धा में स्वर्ण पदक विजेता भारतीय टीम की सदस्य रूपा रानी तिर्की को सम्मानित करने का फैसला किया है।
रूपा आईजीआई कॉलेज में 2011 के बैच की बीपीएड की छात्रा रहीं हैं। रूपा ने बर्मिंघम से फोन कर आईजीआईपीईएसएस की संचालन समिति के अध्यक्ष, श्री सुरेंद्र जगलान और प्रधानाचार्य प्रोफेसर संदीप तिवारी से फोन पर बात की। दोनों ने रूपा को स्वर्णिम सफलता पर बधाई दी और बताया कि उनकी सफलता पर पूरा कॉलेज जश्न मना रहा है। उन्होंने रूपा से स्वदेश लौटने पर कॉलेज आने का अनुरोध किया जिसे रूपा ने सहर्ष स्वीकार कर लिया। रूपा ने बताया कि वह 10 अगस्त को लौट रही हैं और कॉलेज आकर उन्हें बहुत खुशी होगी।
आईजीआई कॉलेज की छात्रा की शानदार सफलता से प्रभावित होकर श्री सुरेंद्र जगलान ने कहा, ‘हम कॉलेज में उच्च स्तर के खिलाड़ी तैयार करने के साथ प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को दाखिला देने की योजना पर कार्य करेंगे जिससे आने वाले समय में ओलंपिक खेलों में यहां के खिलाड़ी पदक जीतें।’
कॉलेज के स्थापना दिवस पर श्री सुरेंद्र जगलान, कोषाध्यक्ष श्री सुरेंद्र कुमार और पहाड़गंज जोन के डिप्टी मेयर रहे श्री नीरज शर्मा को सम्मानित कर कॉलेज के विकास में उनके योगदान की सराहना की गई। श्री नीरज ने कहा, ‘आईजीआई कॉलेज के अध्यापक और विद्यार्थी देश में खेलों के विकास में बड़ी भूमिका निभाते हैं। हम कॉलेज में खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने में भरपूर योगदान देंगे।’ श्री सुरेन्द्र कुमार ने कहा, ‘ संचालन समिति कॉलेज के द्वारा खिलाड़ियों के लाभ के लिए उठाए जाने वाले नए कदमों में पूरा सहयोग देगी।’

 


इस अवसर पर कॉलेज के मैदान में पौधारोपण कर भी किया गया। प्रो. संदीप तिवारी ने कहा, ‘यह कॉलेज 1987 में छत्रसाल स्टेडियम के एक कमरे से शुरू हुआ था और 100% रोजगार के आंकड़े के साथ यहां के विद्यार्थी देशभर में कार्यरत हैं।’ प्रो. जे.पी. शर्मा, प्रो. अशोक और प्रो. सरिता ने सभी अतिथियों का स्वागत और धन्यवाद किया।

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account