“बहुत सीखने को मिला है एक पत्रकार के किरदार से” : अनूषा मिश्रा – हर्षद अरोड़ा

नई दिल्ली। सोनी सब के हल्के-फुल्के कॉमेडी शो ‘कैरी ऑन आलिया’ में हाल ही में एक नई रोमांचक कहानी शुरू हुई है। दरअसल आलिया ने दूसरे टीचर्स के साथ बतौर टेलीविज़न रिपोर्टर अपने नए सफर की शुरुआत की है। सोनी सब की चुलबुली आलिया को हाल ही में एक नए मेकओवर में देखा गया, जहां वह क्लास रूम से न्यूज़ रूम तक के अपने सफर पर है। जैसे-जैसे उनका सफर आगे बढ़ता है, आलिया और आलोक को पता चलता है कि देश भर के पत्रकार असल जिंदगी में रोजाना कितनी मेहनत करते हैं। इसके लिये वे उनकी तारीफ भी कर रहे हैं।

यह शो आलिया के साथ न्यूज़ रिपोर्टिंग में एक नयापन लेकर आ रहा है। जिसमें आलिया एक न्यूज़ एंकर के रूप में एक समाचार चैनल “देश के धड़कन” में नई कहानी के साथ अपने दर्शकों को रोमांचित कर रही है। यह नया सफर काफी मजेदार है, क्योंकि आलिया और उसकी टीम पत्रकारिता के अपने कौशल और अनूठे आइडियाज का इस्‍तेमाल कर स्थानीय मुद्दों और घटनाओं को हल ढुंढ़ने के मिशन पर लगी हुई है। इस शो में आलिया एक चुलबुली एंकर के रूप में खुशियां फैलायेगी, जबकि आलोक एक डैशिंग स्पोर्ट्स और हेल्थ रिपोर्टर के रूप में नजर आयेगा।

अपने अनुभव के बारे में बात करते हुए और इस प्रोफेशन की प्रशंसा करते हुए अनूषा ने कहा, “हमारे प्रशंसकों ने ‘कैरी ऑन आलिया’ को जो प्‍यार दिया है, वह उत्साहजनक है। मैं इस अवसर पर अपने सभी प्रशंसकों का धन्यवाद देना चाहती हूं कि उन्होंने हमें इस अवतार में पसंद किया। इस शो की नई कहानी में, मैं एक न्यूज़ एंकर/रिपोर्टर बनी हूं। मेरे साथ न्यूज़ रिपोर्टर की एक ऐसी टीम है, जो अपने काम के प्रति पूरी तरह समर्पित है। हम अपने नए सफर के साथ आगे बढ़ रहे हैं और इस अवसर पर मैं सभी पत्रकारों और कैमरामैन का धन्यवाद करना चाहूंगी जो कड़ी मेहनत कर हर खबर हम तक पहुंचाते हैं। वे ख़राब मौसम और तूफ़ान जैसी भयानक परिस्थितियों में भी समाचार का ‘सीधा प्रसारण’ करते हैं और उनका काम भी खत्‍म नहीं होता है। हालांकि, मेरे दिल में हमेशा से ही पत्रकारों के लिए सम्मान और प्यार रहा है, लेकिन इस नई कहानी की वजह से इस प्रोफेशन में शामिल लोगों के प्रति मेरे मन में इज्‍जत और भी बढ़ गई है।”

हर्षद अरोड़ा ने इस काम की कठिनाइयों के बारे में बताते हुये और पत्रकारों के प्रति अपना आभार व्यक्त करते हुए कहा, “मैं हमेशा से ही समाचार देखता रहा हूं। अब जबकि हम ऑन-स्क्रीन एक न्यूज़ चैनल चला रहे हैं और मैं इसका हिस्सा हूं, तो मैं न्यूज़ चैनल के अंदर होने वाली हलचल को नज़दीक से देख पा रहा हूं। न्यूज़रूम में वाकई में काफी दबाव रहता है। हम बहुत खुशकिस्‍मत हैं कि हमारा जन्‍म एक ऐसे देश में हुआ है, जहां पर कई लोगों ने पत्रकारिता के पेशे के प्रति खुद को समर्पित किया है और हम सभी को ताजा खबरों से अपडेट रखने के लिए लगातार काम करते रहते हैं। इन दिनों मेरी हमेशा यही कोशिश रहती है कि मैं रिपोर्टर्स को ध्यान से देखूं, ताकि हर बारीकी को सीख पाऊं और मैं कहना चाहूंगा कि यह आसान नहीं है। ‘कैरी ऑन आलिया’ के फैंस इन दिनों हमें पत्रकारों की भूमिका निभाते हुए देख रहे हैं और हमारे मज़ेदार चैनल ‘देश की धड़कन’ के हल्के-फुल्के हास्य का आनंद ले रहे हैं।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.