प्रमुख सुर्खियाँ :

सरकार द्वारा कुछ उद्योग की शुरुआत स्वागत योग्य कदम : संजय बी चोरड़िया

नई दिल्ली। इंटीग्रेटेड चैबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के नेशनल जेनरल सेक्रेटरी संजय बी चोरड़िया ने कहा कि सरकार की निश्चिततौर पर पहली प्राथमिकता कोरोना पर काबू पाना है। इस बीच सरकार ने जिस इंडस्ट्री में काम करने की इजाजत दी है वह अतिआवश्यक है। निश्चिततौर पर वहां काम हो सकता है जहां पर कोरोना का असर न के बराबर है। ग्रामीण इलाके में जो इंडस्ट्री है वहां मजदूरों की व्यवस्था की जा सकती है और ट्रांसपोर्ट की भी व्यवस्था हो सकती है।

संजय बी चोरड़िया ने कहा कि सरकार ने जरूरी आईटी हार्डवेयर, मैन्युफैक्टरिंग खनन, फूड प्रोसेसिंग, बिजली उत्पादन, कार्गो मूवमेंट, डाक, कोरियर, बंदरगाह, टेलीकॉमर, जूट इंडस्ट्री, पैकेजिंग मैटेरियल, फार्मा इन सभी में काम करने की इजाजत दी गई है। यह सभी हमारी इकोनोमी के लिए जरूरी भी है। अभी के समय में केवल एफएमसीजी और फार्मा की है तो बाकी इंडस्ट्री को खोलना उचित भी नहीं होगा।

आईसीसीआई के नेशनल जेनरल सेक्रेटरी ने कहा कि सरकार अगर चालीस फीसदी भी कारखाने को शुरु कर देती है तो बैठी हुई अर्थव्यवस्ता को गति मिलने शुरू हो जाएगी। जिससे हम फिर तेजी से अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ा सकेंगे। ऐसे समय में सरकार के हर कदम का साथ में आईसीसीआई खड़ा है।

 

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account