ग्रीनप्लाई चाहता है कि हम साफ और सुरक्षित हवा में सांस लें

कोलकाता। इंफ्रास्ट्रक्चर ब्रैंड्स में से एक ग्रीनप्लाई इंडस्ट्रीज, उपभोक्ताओं के घरों में कमरे की इनडोर एयर क्वॉलिटी में सुधार कर लोगों की सेहत की सुरक्षा कर रहा है। कंपनी को प्लाईवुड के तरह–तरह के सामान बनाने में 30 वर्षों से ज्यादा का अनुभव है। इन प्रॉडक्ट्स में ब्लॉक बोर्ड, लकड़ी के सजावटी सामान, फ्लश डोर और दूसरे प्रॉडक्ट्स शामिल हैं। कंपनी ने आज कैलिफोर्निया एयर रिसोर्सेज बोर्ड (सीएआरबी) से सत्यापित और स्वच्छ पर्यावरण के अनुकूल ग्रीन गोल्ड प्लैटनिम प्लाईवुड मार्केट में लॉन्च करने की घोषणा की। साफ हवा में स्वस्थ तरीके से सांस लेने में मदद करने वाला ग्रीन गोल्ड प्लैटनिम प्लाईवुड तंदुरस्ती का ख्याल तो रखता ही है, और लंबे समय तक इसकी क्वॉलिटी में कोई खराबी नहीं आती। इसके साथ ही यह फॉर्मल्डिहाइड के यूरोपीय मानक और कम भाप के कार्बनिक यौगिकों के ई-0 ग्रेड के उत्सर्जन मानक पर खरा उतरता है। यह गुण इसे कमरे की इनडोर एयर क्वॉलिटी को सुधारने वाला एक बेहतरीन समाधान बनाता है। इससे हम साफ और सुरक्षित हवा में सांस लेने में सक्षम बनते हैं। यह प्रॉडक्ट अलग-अलग मानकों के अनुसार 4 एमएम से 25 एमएम की मोटाई में उपलब्ध है। इस पर 27 साल की वॉरंटी दी जा रही है।

कैलिफोर्निया एयर रिसोर्सेज बोर्ड (सीएआरबी) कैलिफोर्निया सरकार की क्लीन एयर एजेंसी है। सीएआरबी कंप्यालंट प्रॉडक्ट का यह मतलब है कि ग्रीन गोल्ड प्लैटनिम प्लाइवुड का निर्माण सीएआरबी के वायुप्रदूषण के मानकों, नियमों और दिशा-निर्देशों के तहत किया गया है। ग्रीनवुड प्लाईवुड के निर्माण में उन सभी मानकों का ध्यान रखा गया है, जो कमरे में स्वास्थ्यवर्धक हवा की गुणवत्ता सुनिश्चत करती है और हवा में मौजूद जहरीले और प्रदूषण फैलाने वाले तत्वों और कणों से उपभोक्ताओं की सुरक्षा करती है।

ग्रीनप्लाई इंडस्ट्रीज के संयुक्त प्रबंध निदेशक श्री सानिध्य मित्तल ने मार्केट में आ रहे कंपनी के नए प्रॉडक्ट पर कहा, “मानवीय सेहत पर वायुप्रदूषण के हानिकारक प्रभाव के संबंध में आज जागरूकता बढ़ रही है। आज लोग केवल बाहरी माहौल में ही स्वस्थ रहने के लिए चिंतित नहीं है, बल्कि वह कमरे के अंदर की एयर क्वॉलिटी का भी ध्यान रखते हैं। लोगों की बढ़ती चिंता ने हमें नया प्रॉडक्ट लॉन्च करने के लिए प्रोत्साहित किया है, जो हानिकारक गैसों के उत्सर्जन से उन्हें पूरी तरह सुरक्षित रहे। इससे उपभोक्ताओं की इंडोर एयर क्वॉलिटी और पर्यावरण के अनुकूल उपाय अपनाने की सारी चिंताएं दूर होंगी और उन्हें सुकून और शांति का अहसास होगा। चूंकि ग्रीन गोल्ड प्लैटिनम प्लाईवुड का निर्माण सीएआरबी के मानकों के अनुसार किया गया है। इसे इस्तेमाल कर रहे हमारे उपभोक्ता अब साफ और सुरक्षित हवा में सांस ले सकते हैं।”

ग्रीन गोल्ड प्लैटिनम प्लाईवुड के निर्माण में सीएआरबी के मानकों के अनुपालन से अब सुनिश्चित हो गया कि प्लाईवुड न के बराबर फॉर्मलडिहाइड का उत्सर्जन करता है। इसकी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट में साइट पर ही टेस्टिंग की व्यवस्था है, जिससे प्रॉडक्ट की गुणवत्ता की निगरानी की जाती है। सीएआरबी के मानक पर विश्व के अन्य क्षेत्रों में निर्माण के लिए जरूरी मानकों से आमतौर पर काफी सख्त हैं। इसलिए सीएआरबी से सत्यापित प्रॉडक्ट्स को पर्यावरण के अनुकूल प्रॉडक्ट्स में से एक माना जाता है। इसे दूसरे प्रॉडक्ट्स के मुकाबले काफी सुरक्षित माना जाता है।

 

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account