प्रमुख सुर्खियाँ :

गुजरात चुनाव में पाक का तड़का 

गुजरात चुनाव में पाक का तड़का लगा कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा क्या साबित करने में लगे हैं ? पाकिस्तान ने जवाबी हमला करते हुए कहा भी है कि आप गुजरात चुनाव लड़ने की बात कीजिए,  हमें बीच में क्यों घसीट रहे हो ? मजेदार बात कि गुजरात चुनाव में माफी माफी का बहुत शोर होने लगा है । बल्लभ भाई पटेल को इंदिरा गांधी से छोटा नेता बोला , काग्रेस माफी मांगे । राहुल गांधी ने गब्बर सिंह कहा कि कांग्रेस माफी मांगे । सोमनाथ मंदिर गये , सही रजिस्टर नहीं भरा , माफी मांगो । पाकिस्तान उच्चायुक्त के साथ डिनर किया , माफी मांगो ।
नरेंद्र मोदी को राष्ट्र का बाप कहा तो भाजपा को माफी मांगनी चाहिए क्योंकि राष्ट्रपिता तो महात्मा गांधी हैं । नरेंद्र मोदी ने चरखा चलाते फोटो कैलेंडर निकलवाया , माफी मांगो । राहुल गांधी को औरंगजेब तो कभी खिलजी केले साथ जोडा , तुरंत माफी मांगो ।
भाजपा व कांग्रेस के प्रवक्ता खबरिया चैनलों पर आपस में यह माफी माफी का खेल चलता रहता हैं । प्रवक्ता गिनाते बताते रहते हैं कि किस किस बात प्रवासी शर्म आनी चाहिए,  किस किस बात पर तुरंत माफी मांगने की जरूरत है । एक दूसरे पर खूब चिल्लाते भी रहते हैं । ये कैसे शो हैं और हर चैनल अपने इस चिल्ल पौं के शोर को सबसे बढ़िया बताते एंकर थकते नहीं । कुछ हासिल होता नहीं । कोई मुद्दा नहीं । कोई विकास नहीं । कोई विकास रथ निकाल रहा हैंं तो कोई बाइक पर इंटरव्यू कर रहा हैंं । यह मीडिया चैनलों कोई-कोई क्या होता जा रहा हैंं ? स्टूडियो कम पड गये क्या ? छोटे पड़ गये क्या ?
राहुल गांधी प्रतिदिन सवाल पूछ रहे हैं । कभी किसानों प्रति,  कभी पाटीदारों प्रति तो कभी व्यापारियों पर । जवाब में भाजपा कभी पाकिस्तान की चर्चा करती हैंं तो कभी 70 साल का हिसाब मांगती है । यह कैसा हिसाब है ? कोई अच्छा सा चार्टर्ड एकाउंटेंट नहीं है पूरे देश में ? करवा लो हिसाब ।
मंदिर मंदिर,  द्वारे द्वारे , ढूंढूं रे वोटर को वाली बात हो रही है । कहां , किसके पास छिपा है वोटर भगवान् ? किसको दर्शन दोगे वोटर देवता ? राहुल गांधी कितने मंदिरों में गये , नरेंद्र मोदी कितनी जगह पूजा करने गये ? सब हिसाब है पर जनता किस हाल में है ? बताओ न मीडिया चैनल वालो । कभी तो धरती पर आ जाओ ।
विराट कोहली ने मीडिया से छिप छिपा कर शादी इटली में करवाई पर उसके पीछे भागे और मारे मारे फिर रहे हैं । क्यों ?  एक शादी हैं और कोई 132 साल पुरानी कांग्रेस का युवा अध्यक्ष बनता है , वह मुख्य समाचार नहीं ।
कमलेश भारतीय 

एडमिन

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account