घर पर अपने बालों को स्‍टाइलिश बनाने के लिए 8 हेयर प्रोडक्‍ट्स


नई दिल्ली। अब जबकि लॉकडाउन से धीरे-धीरे छूट मिलने लगी है, हम अभी भी घर से बाहर निकलने से हिचक रहे हैं। भले ही हम घर पर रहें या बाहर, हरकोई अपने बालों को अच्‍छे से रखना पसंद करता है। अच्‍छी खबर यह है कि यदि आपके पास सही प्रोडक्‍ट्स हैं तो आपके लिए सैलून-फि‍निश जैसे बाल पाना संभव है। बस केवल उन प्रोडक्‍ट्स का ही उपयोग करें जो आपके बालों को नुकसान नहीं पहुचांते हैं, बल्कि उनकी चमक और मोटाई बढ़ाते हैं और उनकी सुरक्षा करते हैं। अपने बालों को उपचार दीजिए जिसके वह हकदार हैं।
सोबिया मोघुल, कंटेंट लीड, अमेजन ब्‍यूटी, आठ हेयर प्रोडक्‍ट्स की सिफारिश करती हैं, जो घर पर आसानी से बालों को स्‍टाइलिश बनाने में मदद करते हैं।

हेयर सीरम

 

एक अच्‍छा सीरम बालों की हीट डैमेज, धूल कणों, ह्यूमीडिटी, प्रदूषण और ड्राइनेस से रक्षा करता है। एक ऐसा सीरम चुनिए जो सीधे और पतले बालों को हल्‍का हाइड्रेशन और घुंघराले एवं सूखे बालों को अधिक हाइड्रेशन प्रदान करता है। आप एक शाइन बढ़ाने वाला और प्रोटेक्टिंग सीरम को भी चुन सकते हैं, जो आपके बालों को स्‍टाइलिश बनाने में अद्भुत ढंग से काम करेगा।
सुझाव
MATRIX Biolage Deep Smoothing Serum
Streax Pro Hair Serum Vita Gloss
L’Oreal Paris Total Repair 5 Instant Smooting & Repairing Oil Serum
Livon Shake and Spray Hair Serum

 

ड्राई शैम्‍पू

 

उन सभी दिनों के लिए जब आपके लिए बालों को शैम्‍पू करना असंभव है, तब ड्राई शैम्‍पू आपकी मदद करता है। यह अतिरिक्‍त तेल और चिकनाहट को हटाने में मदद करता एवं बालों को सुंदर और खुशबूदार बनाता है। प्रो टिप: अपने बालों के टेक्‍सचर को किसी भी नुकसान से बचाने के लिए इसका उपयोग केवल जड़ों में ही करें।
सुझाव
BBLUNT Back to Life Dry Shampoo
Batiste Dry Shampoo Plus Heavenly Volume
Colab Dry Shampoo Unicorn Fragrance
Enliven Dry Shampoo Original

 

 

हेयर कलर

आपके बाल कैसे दिखें इसका आसान तरीका है इन्‍हें कलर करना। याद रखें नुकसान से बचने के लिए हमेशा अमोनिया मुक्‍त कलर का उपयोग करें। आप अपने बालों के अंतिम छोर को ग्‍लॉसी मोचा या केवल यूनिवर्सल ग्‍लॉसी ब्राउन के साथ डिप डाइंग कर एक प्रयोग कर सकते हैं। कलर के बाद, ऐसे उत्‍पाद का उपयोग करना याद रखें जो आपके टिप्‍स को हाइड्रेट रखेंगे और उनका पोषण करेंगे एवं उन्‍हें नुकसान से बचाकर रखेंगे।
सुझाव
Garnier Color Naturals Crème hair color
L’Oreal Paris Casting Creme Gloss Hair Color
Revlon Colorsilk Hair Color
Wella Color Charm Demi Permanent Haircolor

 

हेयर मास्‍क

मुलायम, हाइड्रेट और कम घुंघराले बालों के लिए, यह महत्‍वपूर्ण है कि नियमित रूप से मास्‍क का प्रयोग किया जाए। ऐसे मास्‍क का चुनाव करें जो ऑर्गेनिक और प्राकृतिक सामग्रियों से बना हो और स्‍वस्‍थ, पोषित एवं चकमदार बालों के लिए सल्‍फेट और सिलिकॉन से मुक्‍त हो।
सुझाव
L’Oreal Professionnel Serie Expert Masque
Biotique Bio Musk Nourishing Treatment
Matrix By fbb Opti Care Smooth Straight Hair Mask
Mamaearth’s Onion Hair Mask

 

हेयर क्रीम

सभी हेयर प्रोडक्‍ट्स में हेयर क्रीम सबसे अंडररेटेड में से एक है। घुंघरालेपान, उड़ने और झड़ने की समस्‍या का एक उत्‍कृष्‍ट समाधान है। क्रीम से आपके बालों में प्राकृतिक रूप से दिखने वाली चमक भी आती है। अपनी खोपड़ी पर इसके जमने से रोकने के लिए इसका उपयोग संयम से करें और बालों को अच्‍छी तरह से धोएं।
सुझाव
Pantene Open Hair Miracle – Oil replacement
L’Oreal Paris Hair Spa Repairing Cream Bath for Damaged Hair
Himalaya Herbals Anti Hair Loss Cream
Wella Hair Craft Professionals Straightening Cream and Neutralizer

 

हेयर वैक्‍स

हेयर स्‍टाइलिंग में यह सबसे भरोसेमंद उत्‍पादों में से एक है। वैक्‍स बगैर गुच्‍छा बनाएं शॉर्ट से मीडियम लेंथ वालों को मेंटेन रखने में मदद करता है। कम मात्रा में उपयोग करें और इसे जड़ों में लगाने से बचें। चिपचिपाहट और लंबी अवधि में बालों के रोम को नुकसान से बचाने के लिए अच्‍छी तरह से शैम्‍पू करना जरूर याद रखें।
सुझाव
TIGI BED HEAD Workable Wax
The Man Company Sportivo Hair Styling Pomade Wax
Ustraa Hair Wax for wet look
Beardo Hair Wax, Strong Hold

 

हेयर जेल

अपनी इच्‍छानुसार अपने बालों को सेट करने के लिए यह एकदम सही है। यह स्‍टाइलिंग उत्‍पाद उनके लिए बड़े काम का है जो अपने लुक्‍स के साथ प्रयोग करना पसंद करते हैं। सबसे अधिक प्रभावी तब होता है जब आपके बाल गीले होते हैं। जेल आपके बालों को सुंदर चमक देने के अलावा वैल्‍यूमाइजिंग से लेकर कर्ल्‍स को डिफाइन करने तक सारे काम करता है।
सुझाव
Set Wet Cool Hold Hair
BBLUNT Gel Oh! Natural Hold Gel
Loreal Paris Studio Line Mix it Up Mess Up Paste extra strong gel
Wella EIMI Sculpt Force Extra Strong Flubber Gel

 

हेयर स्‍प्रे

जब आप एक बार आप अपने बालों को स्‍टाइल दे दें, तब इसे बनाए रखने के लिए एक अच्‍दे हेयर स्‍प्रे की जरूरत होती है। नवीनतम फॉर्मूला आपके बालों को कड़क और रूखे महसूस नहीं होने देता है, बल्कि वह लगभग अवांछनीय होते हैं। यह एक बेहतर पकड़ और जहां जरूरी होता है वहां मोटाई को बढ़ाता है। लाइट-होल्‍ड फॉर्मूला को ब्रश करना आसान है, जो आपको अपने बालों को विभिन्‍न स्‍टाइल में बनाने की अनुमति देता है एवं मजबूत पकड़ आपके बालों की स्‍टाइल को तबतक बनाए रखती है जबतक आप उन्‍हें धो नहीं लेते।
सुझाव
Gatsby Set and Keep Extreme Hold Hair Spray
Tresemme Professionals Salon Sleek Hair Spray
Loreal Elnett Satin Strong Fixing Smooth Perfect Lacquer Hair Spray
Garnier Fructis Style Anti-Humidity Hairspray Extreme Control

Leave a Reply

Your email address will not be published.