कश्मकश में देखें अपराध से जुड़ी अनूठी कहानियां

नई दिल्ली।  हंगामा डिजिटल मीडिया के स्वामित्व वाले वीडियो ऑन डिमांड प्लेटफॉर्म हंगामा प्ले ने आज एक नया हंगामा ओरिजिनल ‘कश्मकश’ लॉन्च किया है। 5 व्यक्तिगत कहानियों वाले इस एंथोलॉजी शो का हर एपिसोड आजकल घटित हो रहे किसी न किसी अनोखे अपराध और इसका शिकार बने व्यक्तियों को सही और गलत के बीच चयन करते समय होने वाली दुविधा को हाईलाइट करता है। इस शो में टेलीविजन इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकारों की टुकड़ी शामिल हैं। इसमें शरद मल्होत्रा, अंजुम फकीह, एजाज खान, अभिषेक कपूर, अबीगैल पांडे, लवीना टंडन और वाहबिज दोराबजी शामिल हैं। अनिल वी कुमार प्रोडक्शंस द्वारा हंगामा डिजिटल मीडिया के सहयोग से निर्मित इस शो के अलग-अलग एपिसोडों का निर्देशन अनिल वी कुमार, शिवा वर्मा, सप्तराज चक्रवर्ती और साकेत एन यादव द्वारा किया गया है।

 

 

कश्मकश में सुप्रिया शुक्ला, राजेंद्र चावला, विक्की आहूजा, अब्बास खान जैसे वेटरन एक्टर भी काम कर रहे हैं। यह शो अब हंगामा प्ले और इसके पार्टनर नेटवर्क्स पर स्ट्रीम करने के लिए उपलब्ध है। यह शो 25 फरवरी 2020 से हंगामा प्ले और इसके पार्टनर नेटवर्क्स पर स्ट्रीम करने के लिए उपलब्ध है।

 

पीड़ितों के नजरिए से वर्णित किए गए शो ‘कश्मकश’ में ऐसे-ऐसे अपराध सामने आते हैं जो आधुनिक दुनिया में तेजी से आम होते जा रहे हैं – एक हाउस वाइफ जो एक सोशल ऐप पर स्टारडम पाती है और इस प्रक्रिया में उलझ जाती है; एक सेलिब्रिटी कपल जो ऑनलाइन दुनिया को अपनी जिंदगी में बेरोकटोक एक्सेस देने की लालसा का शिकार हो जाता है; सोशल मीडिया के जरिए लोगों को प्रभावित करने वाला एक महशूर व्यक्ति जो अपने मेंटल डिसऑर्डर को संभाल नहीं पाती और खुद को एक ब्लैकमेलर की गिरफ्त में पाती है; एक ड्रग एडिक्ट जो नशा छोड़ने में असमर्थ है और एक चौंकाने वाली बात पता चलने पर हताशा के भंवर में फंसती चली जाती है; किसी गांव के व्हाट्सएप ग्रुप का एडमिन जो दूरगामी प्रभाव को महसूस किए बिना फर्जी खबरें फैलाता है। शो का हर एपिसोड एक वैकल्पिक अंत पेश करता है, जो किसी अपराध से निबटने के दो तरीकों पर प्रकाश डालता है-  एक सही और दूसरा गलत।

हंगामा डिजिटल मीडिया के सीओओ सिद्धार्थ रॉय ने कहा, “हंगामा ओरिजिनल्स के दम पर हमने कुछ बेहद खास शो बनाए हैं जो लीक से हट कर नैरेटिव की पेशकश करते हैं और जिनकी जड़ें लोकल कल्चर में जमी होने के बावजूद उनकी एक यूनिवर्सल अपील है। कश्मकश हमारी पहली एंथोलॉजी सीरीज है जो आज के भारत में बेहद आम हो चुके अपराधों को हाईलाइट करने के लिए पॉवरफुल परफॉर्मेंसेस के साथ कहानी कहने की दिलचस्प तकनीक को कम्बाइन करती है। हमें पूरा भरोसा है कि हमारी डिस्ट्रीब्यूशन  रणनीति हमें शो को विस्तृत ऑडियंस तक पहुंचाने में मदद करेगी, जबकि इसका कंटेट इसे हर क्षेत्र के दर्शक के लिए दिलकश बनाएगा।”

अनिल वी कुमार प्रोडक्शंस के संस्थापक अनिल वी कुमार ने कहा, “सीरीज का कॉन्सेप्ट इसे दूसरों से अलग बनाता है। एक तरफ यह सीरीज हालांकि पीड़ितों के दिल का दर्द बयान करती है, दूसरी तरफ यह भी दिखाती है कि समस्या को किसी वैकल्पिक दृष्टिकोण के साथ कैसे हल किया जा  सकता था। हर कहानी में कौतूहल का स्तर एकसमान बनाए रखना एक चुनौतीपूर्ण काम था, लेकिन इस शो को बनाने की प्रक्रिया समृद्धकारी और रचनात्मक रूप से संतुष्टिदायक रही। मुझे उम्मीद है कि दर्शकों को शो देखने में उतना ही मजा आएगा, जितना हमें इसे बनाने में आया।”

शरद मल्होत्रा ने कहा, “यह शो युनीक है क्योंकि यह न केवल पीड़ितों की कहानी कहता है बल्कि यह भी बताता है कि अगर व्यक्ति ने सही विकल्प चुना होता, तो हर कहानी कैसे अलग मोड़ पर जाकर खत्म हो सकती थी। कश्मकश बिना कोई उपदेश दिए कोई न कोई सबक सिखाता है और यही इस शो की बहुत बड़ी कामयाबी है। मुझे खुशी है कि मैं युनीक नैरेटिव वाली ऐसी अनोखी कहानी का हिस्सा बना। मैं अनिल वी कुमार प्रोडक्शंस और हंगामा प्ले के साथ काम करके भी बहुत खुश हूं।”

 

 

 

 

 

https://www.youtube.com/watch?v=jpxiiZAMMPs

 

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account