प्रमुख सुर्खियाँ :

एचसीसीबी की डासना फैक्ट्री ने अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा पुरस्कार जीता


डासना।  हिंदुस्तान कोकाकोला बेवरेजेज प्राइवेट लिमिंटेड (एचसीसीबी) ने हापुड़ जिले के मसौरी-गुलावटी इंडस्ट्रियल एऱिया में स्थित अपने प्लांट में अपनी स्‍वास्‍थ्‍य एवं सुरक्षा प्रणालियों के लिए  इंटरनेशनल रॉयल सोसाइटी फॉर द प्रिवेंशन ऑफ एक्सिडेंट्स का (आरओएसपीए) पुरस्कार हासिल किया है। बेवरेज फैक्‍ट्री को स्वास्थ्य और सुरक्षा से संबंधित 5 में से 4 श्रेणियों में पुरस्कार प्रदान किया गया।

एचसीसीबी की डासना फैक्ट्री ने स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रबंधन के क्षेत्र में आरओएसपीए गोल्ड पुरस्कार जीता। पुरस्कार के लिए कंपनी का चयन करते समय कंपनी की प्रभावशाली सुरक्षा परफॉर्मेंस, उपाय, व्यावाहरिक तरीके और ट्रैक रेकॉर्ड को देखा गया। कंपनी की ओर से अपनाए गए सुरक्षा उपायों से कई सालों से प्लांट में होने वाले हादसों की संख्या में उल्लेखनीय कमी आई है।

डासना फैक्ट्री को मजबूत ड्राइवर मैनेजमेंट  सिस्टम और सड़क हादसों में कमी लाने के उद्देश्य से वाहनों के अनुकूल समर्पित सिस्टम लागू करने के लिए सिल्वर फ्लीट सेफ्टी अवॉर्ड से नवाजा गया। कंपनी द्वारा जीते गए दो अन्य पुरस्कारों में “द इनीशिएटिव ऑफ द ईयर 2018 ऑन माई हेल्थ इंडेक्स” शामिल हैं। इस सिस्टम के तहत कंपनी के सभी कर्मचारियों का बॉडी मैप इंडेक्स बनाया गया, जिससे उन्हें प्रचलित मानकों के आधार पर अपनी सेहत को सुधारने में मदद मिली।

इसके अलावा कंपनी को ‘Safe@Work and Safe@Home’ ट्रॉफी भी प्रदान की गई। फैक्ट्री को यह पुरस्कार विभिन्न उपायों से कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और जागरूकता अभियान चलाने के लिए दिया गया। रोजाना घर से फैक्ट्री आने वाले और काम के बाद फैक्ट्री से घर लौटने वाले कर्मचारियों की सुरक्षा उपाय के क्षेत्र में नई पहल करने के लिए कंपनी को यह पुरस्कार प्रदान किया गया।

हिंदुस्तान-कोका कोला बेवरेजेज प्राइवेट लिमिटेड में सप्लाई चेन के कार्यकारी निदेशक दिनेश जाधव ने पुरस्कार के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा, “जब स्वास्थ्य रक्षा और सुरक्षा के उपायों को अपनाने की बात आती है तो इस दिशा में कंपनी ने लगातार खुद अपने लिए लक्ष्य तय किए हैं। यह लक्ष्य इंडस्ट्री में प्रचलित सुरक्षा के मानकों से कहीं ज्यादा सख्त और कड़े हैं। ये पुरस्कार हमें एचसीसीबी में स्वास्थ्य और सुरक्षा उपाय के मानकों का स्तर ऊपर उठाने के लिए प्रेरित करेंगे। इस पुरस्कार को जीतने के लिए डासना फैक्ट्री की पूरी टीम और एचसीसीबी के बड़े परिवार को बधाई !”

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account