एचडीएफसी एर्गो ने मोटर इंश्योरेंस का प्रीमियम घटाया

नई दिल्ली। गैर-जीवन बीमा (नाॅन-लाइफ इंश्योरेंस) प्रदाता, एचडीएफसी एर्गो, ने मोटर इंश्योरेंस प्रीमियम की कीमत में बदलाव की घोषणा की। इससे मौजूदा और नए उपभोक्ताओं को फायदा होगा क्योंकि प्रीमियम के दाम 15 फीसदी तक कम हो गए हैं। इंश्योरेंस पॉलिसी की कीमतों में बदलाव या कीमतें कम होने का श्रेय जीएसटी के लागू होने के कारण कीमतों को विवेकपूर्ण और युक्तिसंगत बनाने, कीमत अनुकूलन पहल और कंपनी की ओर से अपनाई गई नई और सुधरी हुई स्वचालन प्रणाली को दिया जाता है। इसके लाभ हम उपभोक्ताओं तक पहुंचा रहे हैं।
एचडीएफसी एर्गो जनरल इंश्योरेंस कंपनी के कार्यकारी निदेशक मुकेश कुमार ने कहा कि एचडीएफसी एर्गो में उपभोक्ताओं के हित हमारे लिए काफी अहमियत रखते हैं। उपभोक्ताओ को ज्यादा से ज्यादा लाभ देने के लिए हम ऑटोमेशन और अपनी प्रक्रिया में सुधार के तरीके को अपनाते हैं। इस विचार के साथ इस पहल से होने वाले लाभ को हम अपनी कीमती ग्राहकों के साथ बांटना चाहते हैं। इसलिए हमने इंश्योरेंस प्रीमियम की कीमत में 15 फीसदी की कटौती करने का फैसला किया है।
इन सालों में एचडीएफसी एर्गो ने नई तकनीक को अपनाकर, प्रक्रियाओं को आसान और यूजर फ्रेंडली बनाकर उपभोक्ताओं को कई फायदे पहुंचाए। हाल ही में शुरू किए गए सेल्फ इंस्पेक्शन एप्लिकेशन से उपभोक्ताओं को बिना किसी फिजिकल डॉक्युमेंटेशन या इंस्पेक्शन से अपनी मोटर इंश्योरेंस पॉलिसी को रिन्यू कराने में लगने वाले समय में कमी आती है। इसके अलावा कंपनी अपने उपभोक्ताओं को देश भर में 5,300 से ज्यादा नेटवर्क गैरेज तक पहुंच हासिल करने के अवसर मुहैया कराती हैं। मोटर प्रीमियम में कटौती से मोटर इंश्योरेंस की खरीद को प्रोत्साहन मिलेगा। इस तरह उपभोक्ताओं के प्रति कंपनी अपना वचनबद्धता का दावा फिर दोहरा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.