हीरो इलेक्ट्रिक ने इलेक्ट्रिक बाइक लेने के लिए प्रेरित किया

नई दिल्ली। इलेक्ट्रिक टू-व्‍हीलर को बढ़ावा देने के सरकार के अभियान की तर्ज पर, देश में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की सबसे ज्यादा बिक्री करने वाली कंपनी हीरो इलेक्ट्रिक ने एक अनूठे प्रोग्राम की घोषणा की है। इसके अंतर्गत, देश के वाहन चालकों को अपने पुराने और आउटडेटेड टू-व्हीलर छोड़ने और नये इलेक्ट्रिक स्‍कूटरों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। आज भी कम से कम 5 करोड़ पुराने और बहुत ज्यादा पेट्रोल पीने वाले टू-व्हीलर भारत की सड़कों पर दौड़ रहे है, जिन्हें या तो बेचा नहीं जा सकता या केवल कबाड़ी की दुकान पर ही बेचा जा सकता है। इन वाहनों के प्रदूषण फैलाने का स्तर इन दिनों भारत 4 बाइक्स से ज्यादा हो गया है। अब समान दूरी तय करने के लिए पुराने वाहनों में बहुत ज्यादा पेट्रोल की खपत होती है। हीरो इन पुराने टू-व्‍हीलर्स के वाहन चालकों को स्कूटर के बाजार मूल्‍य के आधार पर 6000 रुपये या उससे ज्यादा का ऑफर दे रहा है, जिससे वह पुराने, जर्जर स्कूटरों से छुटकारा पा सकें और ब्रैंड न्यू ई बाइक्स को खरीद सकें, जो न केवल बहुत ज्यादा सस्ती पड़ेंगी, बल्कि इन बाइक्स और बैटरी पर 3 साल की वॉरंटी भी मिलेगी। इससे पेट्रोल पर सीधे-सीधे 70 हजार रुपये की बचत होगी, और मेंटेनेंस का खर्च भी बचेगा, जो पुरानी बाइक पर ग्राहक को करना पड़ता है। पुरानी बाइक की जगह ई-बाइक अपनाने से उत्‍सर्जन में कमी आयेगी और यह पूरी तरह विकसित 2 पेड़ों को लगाने के बराबर होगा।

इलेक्ट्रिक व्‍हीकल को लेने के लिए आम जनता को प्रेरित करने के मकसद से, हीरो इलेक्ट्रिक देश के 20 से ज्यादा शहरों में ग्राहकों से जुड़ाव बनाने के लिए अपना राष्ट्रीय अभियान चला रहा है, जिसमें दिल्ली, पुणे, जयपुर, चेन्नई, रोहतक, हैदराबाद, बेंगलुरु और लखनऊ शामिल है। यह राष्ट्रव्यापी अभियान फरवरी के पहले हफ्ते में शुरू किया जा रहा है। इसका लक्ष्य इलेक्ट्रिक टू-व्‍हीलर्स के लाभ और उपयोग को बढ़ावा देना है। इस प्रमोशनल मुहिम के अंतर्गत, कंपनी ग्राहकों के साथ स्‍थानीय टच प्‍वाइंट्स का निर्माण करने के लिए रेजिडेंशियल कॉम्प्लेक्स, बाजारों, मॉल, स्कूल, कॉलेज और कॉरपोरेट संस्थाओं को ऐक्‍टीवेट करेगी।

हीरो इलेक्ट्रिक व्‍हीकल्‍स प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ श्री सोहिंदर गिल ने इस मामले पर कहा, “भारत दुनिया के विकासशील देशों के बीच सबसे तेजी से विकसित होने वाली अर्थव्यवस्था बनने की राह पर है। राष्ट्र को तेजी से बढ़ाने के लिए हमें इलेक्ट्रिक पावर से लैस वाहनों को अपनाने की जरूरत है, जो भविष्य में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। हीरो इलेक्ट्रिक सिर्फ ग्रीन ट्रांसपोर्ट मोबिलिटी की चैंपियन ही नहीं है, बल्कि भारत में इलेक्ट्रिक वाहन को तेजी से अपनाने के सरकार के विजन का भी समर्थन कर रहा है।”

हीरो इलेक्ट्रिक का नेटवर्क पूरे भारत में फैला है। देश भर में इसके 450 से अधिक टच प्‍वाइंट्स हैं। हीरो इलेक्ट्रिक 3 लाख से ज्यादा खुशहाल उपभोक्ताओं के साथ देश में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में क्रांति लाने में नेतृत्व कर रहा है। कंपनी पारिस्थितिकी एवं सामाजिक रूप से जिम्‍मेदार मंच मुहैया कराने की कोशिश कर रही है। इसका उद्देश्‍य देश को हरित बनाना है। कंपनी इलेक्ट्रिक व्‍हीकल्स की व्यापक रेंज के माध्यम से देश में ‘जीरो पॉल्यूशन’ ट्रांसपोर्टेशन मुहैया कराने में विश्वास रखती है।

एडमिन

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account