हिंदू कॉलेज में वर्जिन ट्री की पूजा

 

 

दिल्ली यूनिवर्सिटी के हिंदू कॉलेज में कीकर का एक पेड़ है, जिसे स्टूडेंट्स वर्जिन ट्री कहते हैं। लवर्स प्वाइंट के लिए मशहूर इस कीकर के पेड़ की वेलेंटाइन डे के दिन खास पूजा होती है। इस खास दिन और खास बनाने के लिए पुराने छात्र और कई चर्चित लोग मौजूद रहे। हिंदू कॉलेज और वर्जिन ट्री पर केंद्रित फिल्म माय वर्जिन डायरी के डायरेक्टर और कलाकार नलिन सिंह ने मौजूद रहकर छात्रों का मनोबल बढाया ओर खूब मौज मस्ती भी हुईं। मिस्टर फ्रेशर आकाश और मिस फ्रेशर प्रज्ञा ने पेड़ की पूजा की साथ ही दमदमी चालीस का भी पाठ किया गया। कार्यक्रम का आयोजन हिंदू कॉलेज के स्टूडेंट्स और प्रेजिडेंट ललित कुमार द्वारा किया गया। साथ ही चीफ गेस्ट नलिन भी मौजूद रहे जिन्होंने ने अपनी फिल्म के द्वारा हिंदू कॉलेज और होस्टल की जिंदगी को बखूबी दर्शाया गया है। साथ ही वर्जिन ट्री से जुड़ी सुनी और अनसुनी कहानिओं को दिखाया गया है।

कैसे की जाती है पूजा
वेलेंटाइन डे के दिन इस पेड़ को पानी से भरे हार्ट (दिल) शेप के लाल गुब्बारे से सजाया जाता है और दमदमी माई की फोटो भी लगाई जाती है। किसी बॉलीवुड हीरोइन को दमदमी माई बनाया जाता है। इसके अलावा यहां बॉलीवुड एक्टर्स की भी फोटो लगाई जाती है।

दमदमी माई की पूजा

कॉलेज स्टूडेंट्स के बीच ऐसी भी मान्यता है कि वेलेंटाइन डे को होने वाले दमदमी माई की पूजा में जो भी मौजूद रहता है और प्रसाद लेता है, उसे 6 सप्ताह के अंदर गर्लफ्रेंड या ब्वॉयफ्रेंड मिल जाता है। इस साल वेलेंटाइन डे पर मॉडल और एक्ट्रेस जैकलीन फ्रैंडवीस को दमदमी माई बनाया गया। साथ ही छात्रों ने रणवीर सिंह के पोस्टर के साथ इस खास मौके को और खास बनाया गया। साथ ही सभी छात्रों ने ढोल पर खूब नाच कर मस्ती की।

 

एडमिन

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account