शतरंज खेलते नज़र आएंगे हितेन तेजवानी

मुंबई। स्टार भारत के सीरियल ‘गुप्ता ब्रदर्स- चार कुंवारे फ्रॉम गंगा किनारे’ में शिव नारायण गुप्ता के किरदार में नज़र आने वाले हितेन तेजवानी अब शतरंज खेलते हुए नज़र आएंगे। यह सीरियल में आने वाला कोई ट्विस्ट नहीं बल्कि हितेन तेजवानी की आने वाली फिल्म है जिसमें वो मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे। हितेन तेजवानी, सीरियल की शूटिंग के साथ साथ अपनी आने वाली फिल्म शतरंज की शूटिंग भी शुरू कर चुके हैं। ख़ास बातचीत में उन्होंने कहा कि, “देखिये फिल्म का नाम है शतरंज और जैसे शतरंज के खेल में होता है, हर एक मोहरा होता है, हर एक प्यादा होता, सभी अलग-अलग चल होती है। एक चाल चलते हैं तो सामने वाले का प्यादा मात खाता है, ऐसे ही सामने वाला अपनी चाल चलकर दूसरे के प्यादे को मात देता है। ऐसे चाल चलते-चलते कोई एक ही जीतता है। अब ये तो मैं नहीं बताऊंगा कि कौन किसको मात देगा और कब चेक मेट होगा। ये आपको देखना पड़ेगा। फिल्म में बहुत सारे ट्विस्ट एंड टर्न्स देखने को मिलेंगे। हमारी फिल्म के जो निर्देशक हैं दुष्यंत प्रताप सिंह। उन्होंने अब तक हमारी टीम में किसी को भी फिल्म की एंडिंग के बारे में नहीं बताया है। जब हम लोग क्लाइमेक्स सीन शूट करेंगे तभी हमें पता चलेगा कि फिल्म की एंडिंग क्या है। फिल्म का अधिकतर हिस्सा शूट हो चुका है बस आखिरी के कुछ सीन्स और क्लाइमेक्स शूट होना बचा है।” उन्होंने ये भी कहा कि, “जब दुष्यंत ने मुझसे संपर्क किया तो उन्होंने मुझे बताया की इस फिल्म की कहानी मुझे ध्यान में रखकर लिखी गई है. इससे बड़ा कॉम्प्लिमेंट मुझे और क्या मिल सकता है. हर कलाकार के लिए किरदार होते हैं चाहें उनकी कोई भी उम्र हो. मुझे बहुत ख़ुशी है की हम उस मुकाम तक पहुँच गए हैं जहाँ लोग बॉक्स से बहार निकलकर यथार्थवादी अवधारणाओं की खोज कर रहे हैं. नयी जनरेशन के फिल्म मेकर्स भी सामग्री, गुणवत्ता और कास्ट करने वाले कलाकारों पर ध्यान केंद्रित करते हैं. देसी और अंतर्राष्ट्रीय प्लेटफॉर्मों के संपर्क में आने से बहुत हद तक दर्शकों का विकास भी हुआ है और अब आप उन्हें कुछ भी दिखाकर बेवकूफ नहीं बना सकते।”
हितेन तेजवानी ने कभी भी अपने सीरियल को दांव पर रखकर फिल्मों में अपना करियर नहीं बनाया। उन्होंने कहा, “मैं बहुत सारी फिल्मों से चूक गया हूं, क्यूंकि अपने व्यस्त कार्यक्रम के कारण मेरे पास समय ही नहीं था। मैं हमेशा चाहता हूं कि मैं जो भी भूमिका निभाऊं उसके साथ न्याय करूं। मेरा मानना है कि मैं इतने लंबे समय तक कायम हूं, क्योंकि मैंने एक ही समय में दो नावों में जाने की कोशिश नहीं की। अपने पूरे करियर में मैंने कभी कोई शो नहीं छोड़ा। मैं कभी भी टेलीविजन छोड़ने और उस पर वापस लौटने के विचार को स्वीकार नहीं कर सका क्योंकि मैं फिल्मों में सफल नहीं हुआ। आज मैं जो कुछ भी हूं, वह टेलीविजन की वजह से हूं, और मैं इसे कभी नहीं भूलूंगा।”
बता दें कि फिल्म ‘शतरंज” एक सस्पेंस थ्रिलर है जो दुष्यंत प्रताप सिंह के निर्देशन में बन रही है। यह फिल्म आनंद मोशन पिक्चर्स, ओरिजिनल फिल्म लैब और दुष्यंत कॉरपोरेशन के आनंद प्रकाश, मृणालिनी सिंह और फहीम रुस्तम कुरैशी द्वारा निर्मित है।

 

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account