अस्पताल को पिकनिक स्पाॅट न बनाइए

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। आजकल बिहार का मुजफ्फरनगर का अस्पताल सुर्खियों में है । इसमें चमकी बुखार से कम से कम डेढ सौ के करीब बच्चे काल के ग्रास में जा चुके हैं । पूरी सरकार , मुख्यमंत्री और मीडिया सभी कठघरे में हैं । इसके बावजूद अस्पताल प्रशासन परेशान है । कारण कि भोजपुरी फिल्मों के स्टार खेसरीलाल बच्चों की हालत जानने लगभग डेढ सौ फैंस के साथ जा पहुंचा और पता लगने पर और फैंस भी इकट्ठे हो गये जिससे प्रशासन और पुलिस के हाथ पांव फूल गये । एसपी महोदय को आकर बडी मुश्किल से फिल्म स्टार को अस्पताल से बाहर पहुंचाना पडा । ऊपर से स्टार कह रहा है कि मैं तो किसी को लाया ही नहीं । ये तो अपने आप आ गये और ऐसे में मैं क्या कर सकता हूं ?
इस तरह अस्पताल को पिकनिक स्पाॅट में बदल कर रख दिया । प्रशासन हाथ बांधे रहा । लाचार एक स्टार के आगे नतमस्तक । डाॅक्टर्स मनुहार करते रहे कि हमें इलाज करने दीजिए । हमें वार्ड में जाने दीजिए लेकिन स्टार को तो कवरेज चाहिए थी ।
दूसरी ओर एक चर्चित चैनल की एंकर अंजना ओम कश्यप भी कवरेज के लिए पहुंची तो उसके इस सवाल की कडी आलोचना हो रही है कि आज कितने बच्चे मरे । यह संवेदनहीनता की हद है । यह भी जानता हूं कि अंजना बिहार से ही है और एक ऐसा ग्रौप भी चलाती है लेकिन बिहार का दर्द क्यों नहीं ?
अभी शायद और नेता या अभिनेता भी संवेदना व्यक्त करने आ रहे हों । उनसे निवेदन है कि अस्पताल को पिकनिक स्पाॅट न बनाएं । बडी मेहरबानी होगी ।
– कमलेश भारतीय 

Leave a Reply

Your email address will not be published.