होटल उद्योग का 8 जून 2020 से ऑपरेशन शुरू

नई दिल्ली।  हम चरणबद्ध तरीके से अर्थव्यवस्था को फिर से खोलने की सरकार की पहल का स्वागत करते हैं। महामारी का यात्रा और आतिथ्य उद्योग पर सबसे बुरा प्रभाव पड़ा है, लेकिन हम एक बार फिर यात्रा उद्योग के पुनर्निर्माण और मजबूती को लेकर आशान्वित और आश्वस्त हैं। उद्योग को रिकवरी के लिए लंबा रास्ता तय करना होगा और जोस्टल सोसायटी में अपना योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध है और महामारी से अग्रिम मोर्चे पर लड़ रहे प्रत्येक योद्धा का आभार व्यक्त करते हैं। हमारे हॉस्टल पहले ही किसी भी फंसे या बाहर जाने वाले यात्रियों और मेडिकल योद्धाओं की मदद करने के लिए क्वारेंटाइन सेंटर के रूप में सेवा कर रहे हैं। हम स्थानीय और राज्य के अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं, और अपनी सभी संपत्तियों में शीर्ष-स्तरीय स्वच्छता और साफ-सफाई उपाय लागू करने में भारी निवेश कर रहे हैं।

जैसे-जैसे यात्रा उद्योग धीरे-धीरे खुलता जाएगा, हमने अपने सभी मेहमानों और कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और उनके आत्मविश्वास को बनाए करने के लिए, सभी संपत्तियों में कठोर और व्यापक ऑपरेशनल प्रक्रियाओं का पालन करने का फैसला किया है। हमारे सभी कर्मचारियों को विशेष प्रशिक्षण दिया गया है। वह रोज नए पीपीई किट, दिन मं कई बार बुखार की जांच के साथ-साथ पूरी तरह चिकित्सा सहायता और बीमा कवर मुहैया कराया गया है, इसमें जोस्टल में आने वाले गेस्ट भी शामिल रहेंगे। हमने आसान कॉन्टेक्ट-लेस चेक-इन, कॉमन और पब्लिक प्लेस को बार-बार डिसइंफेक्ट करने और डॉर्मेटरी में ऑक्युपेंसी को सीमित रखते हुए प्रत्येक बेड के साथ खाली बेड रखा है यानी 50% ऑक्युपेंसी रहेगी। हमने अपने ग्रुप की नीतियों को भी बदला है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि साथ यात्रा करने वाले समूहों को एक साथ रहने के लिए एक ही डॉर्म आवंटित किया जा सके।

जैसे यात्रा उद्योग धीरे-धीरे फिर से खुलेगा, हमें उम्मीद है कि हमारी स्टैंडअलोन ऑफ-बीट जोस्टल होम्स की मांग भी बढ़ेगी, जिसकी फेसिलिटी पूरी तरह से प्रशिक्षित कर्मचारियों और सुरक्षा सुनिश्चित करने वाली सुविधाओं से लैस हैं। हमने अपने हॉस्टल्स को होमस्टेशन से भी लैस किया है ताकि लोग कहीं से भी दूर रहकर सुरक्षित माहौल में काम कर सके। जोस्टल ने हमेशा यात्रा उद्योग को नए सिरे से परिभाषित करने का प्रयास किया है। हम नए दिशानिर्देशों की प्रतीक्षा कर रहे हैं। हमें विश्वास है कि हम सभी ज़ॉस्टलर्स को जादुई अनुभव प्रदान करेंगे और हम इस संंबंध में स्थानीय अधिकारियों और विशेषज्ञों के साथ मिलकर लगातार काम करते रहेंगे और यात्रियों का जो हम पर भरोसा अब तक रहा है, उसे हम अपनी सेवाओं से साबित करेंगे।

इनपुट्स – जोस्टल के सह-संस्थापक और सीईओ धर्मवीर सिंह चौहान

Leave a Reply

Your email address will not be published.