6.5 इंच डिस्प्ले के साथ Huawei Y9 लॉन्च

नई दिल्ली। चीनी फोन निर्माता कंपनी हुवावे ने अपने स्मार्टफोन Y9 (2019) को लॉन्च की है। भारत में यह स्मार्टफोन Amazon india पर एक्सक्लूसिवली उपलब्ध होगा। यह स्मार्टफोन मलेशिया में लॉन्च किया जा चुका है। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो यह फोन 6.5 इंच के फुल एचडी डिस्प्ले के साथ आता है। फोन में नॉच स्क्रीन मिलेगी। स्क्रीन की सुरक्षा के लिए इसमें कॉर्निंग गोर्रिला ग्लास दिया गया है। हुआवे वाय 9 2019 ऑनलाइन भी 15 जनवरी 2019 को रात 12 बजे बाद से से विशेषतौर पर अमेज़ॉन डॉट इन पर उपलब्ध है। 15, 990 रूपये कीमत पर यह डिवाइस लिमिटेड पीरियड बंडल ऑफर के साथ अमेज़ॉन डॉट इन पर उपलब्ध है। इसके अंतर्गत 2, 990 रूपये कीमत का ‘बोट रॉकर्ज़ 255 स्पोर्ट्स ब्लूटूथ हैंड्स फ्री’ एकदम फ्री प्राप्त होगा।

यह फोन Android 8.1 ऑरियो ऑपरेटिंग सिस्टम ओएस पर चलता है। इस फोन में ऑक्टा-कोर किरिन 710 प्रोसेसर दिया गया है। हुवावे वाइ9 2019 4जीबी रैम+64जीबी इंटरनल स्टोरेज और 6जीबी रैम+128जीबी इंटरनल स्टोरेज वेरियंट के साथ लॉन्च किया जाएगा। इस फोन की मेमरी को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 400जीबी तक बढ़ा सकते हैं।

कैमरे की बात करें तो फोन के बैक पैनल पर एलईडी फ्लैश के साथ 16 मेगापिक्सल+2 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। सेल्फी प्रेमियों के लिए कंपनी एआई फीचर के साथ 13 मेगापिक्सल+2मेगापिक्सल का ड्यूल कैमरा सेटअप दे रही है। फोन को पावर देने के लिए इसमें बेहतरीन 4,000 mAh की बैटरी है जो फास्ट चार्जिंग फीचर से लैस है।

इस लॉन्च के बारे में बात करते हुए श्री तोमाडो पेन, कंट्री मैनेजर (हुआवे ब्रांड), कंज्यूमर बिजनेस ग्रुप, हुआवे इंडिया ने कहा-‘विश्व स्तर पर कंज्यूमर डिवाइस के क्षेत्र में एक टेक्नोलॉजी लीडर होने के नाते हमारा निरंतर प्रयास तेजी से तकनीकी उन्नति के साथ संचालित हो रही दुनिया के लिए सार्थक इनोवेशन की पेशकश करना है। हुआवे वाय9 2019 की लॉन्चिंग के साथ हम हुआवे की ख्यात और प्रसिद्द गुणवत्ता से समझौता किये बिना कई तकनीकी सुधारों तथा सर्वश्रेष्ठ लुक सहित स्मार्टफोन की नई और अद्भुत क्षमताओं को प्रस्तुत कर रहे हैं। ताकि हमारे कस्टमर्स को सबसे अच्छा और भरोसेमंद अनुभव मिल सके।’

नौजवान यूजर्स की इंटरटेनमेंट की मांग को पूरा करने के लिहाज से हुआवे वाय 9 2019 गेमिंग और वीडियो फीचर्स में अपग्रेड तथा डेवलपमेंट को साथ लेकर आया है। हुआवे वाय 9 2019 का किरिन 710 चिपसेट हुआवे की यूनिक जीपीयू टर्बो टेक्नोलॉजी के साथ काम करता है, जिससे जीपीयू की क्षमता बढ़ जाती है तथा बेसिक परफॉर्मेंस 1.3 गुना अधिक हो जाती है। इससे सहज तथा हाई क्वालिटी गेमिंग एक्सपीरियंस लेने का मौका मिलता है। इसका गेम सुइट आपको अपने गेम पर फोकस रखता है और कराओके मोड, पार्टी मोड तथा हिस्टन 5.0 यूजर्स को और अधिक शानदार मनोरंजन देता है।

एडमिन

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account