प्रमुख सुर्खियाँ :

स्टीव स्मिथ कप्तानी से हटाए गए, डेविड वॉर्नर पर गिरी गाज

ऑस्ट्रेलिया : बॉल टैंपरिंग विवाद पर ऑस्ट्रेलियाई सरकार के सख्त रुख के बाद स्टीव स्मिथ को कप्तान के पद से हटा दिया गया है. डेविड वार्नर से भी उपकप्तान की जिम्मेदारी वापस ले ली गयी है. रविवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स सदरलैंड ने इसकी जानकारी देते हुए बताया, ‘कप्तान स्टीव स्मिथ और उपकप्तान डेविड वार्नर ने अधिकारियों से चर्चा के बाद तीसरे टेस्ट मैच में अपनी जिम्मेदारियां छोड़ने पर सहमति जता दी है. अब ये दोनों इस टेस्ट मैच में सामान्य खिलाड़ी के रूप में मैदान पर होंगे.’ सदरलैंड के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में अब विकेट कीपर बल्लेबाज टिम पेन कप्तान की जिम्मेदारी संभालेंगे.
इससे पहले तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैमरन बेनक्रॉफ्ट गेंद से छेड़खानी करते हुए पकड़े गए थे. बेनक्रॉफ्ट को मैच के दौरान अपने ट्राउजर से पीले रंग की चीज निकालते देखा गया था. इस घटना के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने भी बॉल टेंपरिंग की बात मानी है. स्मिथ ने घटना के लिए माफ़ी मांगते हुए कहा, ‘हमने इसके बारे में बात की और सोचा था कि इससे हमें फायदा होगा, नेतृत्व इसके बारे में जानता था. लेकिन, कोचिंग स्टाफ इसमें शामिल नहीं है.’
इस मामले को ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने काफी गंभीरता से लिया था. घटना पर ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल का कहना था, ‘हम सभी इस खबर से निराश हैं…यह गलत है और पूरे देश को शर्मिंदा करने वाली घटना है. मैं जल्द ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा निर्णायक कार्रवाई करने की आशा करता हूं.’ टर्नबुल का ये भी कहना था कि उन्होंने इस मामले को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से कड़ी कर्रवाई करने के लिए कह दिया है.

 

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account