जिला बने, तो सर्वांगीण विकास होगा बेनीपुर का : विभय कुमार झा

 

बेनीपुर( दरभंगा)। किसी भी क्षेत्र का सर्वांगीण विकास तभी संभव है, जब उसके पास तमाम प्रशासनिक क्षमता हो। सशक्त और कर्तव्यनिष्ठ जनप्रतिनिधि हो। स्वयंसेवी संस्था अभ्युदय के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह युवा भाजपा नेता विभय कुमार झा लगातार बेनीपुर सहित मिथिला का दौरा कर रहे हैं। वहां की जनसमस्याओं को सरकार के समक्ष ला रहे हैं। उसी क्रम में बेनीपुर में जब जनता से संवाद कर रहे थे, तो यह बातें सामने आईं।

युवा भाजपा नेता विभय झा ने कहा कि बेनीपुर को अनुमंडल का दर्जा करीब चार दशक पूर्व मिल गया था। तब से लेकर आज तक यहां न्यायालय उप कोषागार, अनुमंडलीय अस्पताल, उपकारा, नगर परिषद कार्यालय विधिवत संचालित है। सुदूर क्षेत्र समस्तीपुर एवं सहरसा जिला की सीमा से सटे लोग यहां न्यायिक कार्यो से आते हैं। उन्होंने कहा कि बेनीपुर जिला बनने की सभी अर्हता पूरी करता है। इसलिए सरकार बेनीपुर को अविलंब जिला का दर्जा दे।

अभ्युदय के राष्ट्रीय अध्यक्ष विभय कुमार झा ने कहा कि जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासनिक पदाधिकारियों की उदासीनता के कारण बेनीपुर विकास के मामले में काफी पीछे चला गया है। स्थानीय लोगों से ज्ञात हुआ है कि वर्षो से राजकीय नलकूप बंद रहने से किसानों को पटवन तक में परेशानी होती है। बरसात और बाढ में कई प्रकार की दिक्कतें होती हैं। उन्होंने कहा कि जनता ने कई बार हमें अपना दुख बताया है। सुशासन बाबू के नाम से विख्यात मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति भी लोगों के में गुस्सा है। जनता सवाल कर रही है कि बीते पंद्रह साल में नीतीश कुमार ने मिथिला के लिए क्या किया ? वे तो केवल मगध नरेश की तरह काम कर रहे है। मिथिला में एक भी कल-कारखाना नहीं लगाया, इसलिए पलायन आज भी जारी है।

एक सवाल के जवाब में युवा भाजपा नेता विभय कुमार झा ने कहा कि बेनीपुर में उपकारा, उप कोषागार, जिला सत्र न्यायाधीश, अनुमंडलीय अस्पताल, नगर परिषद कार्यालय, स्टेडियम, टॉवर, दूर संचार कार्यालय सहित विभिन्न कार्यालय चल रहा है, जो जिला बनाने के लिए पर्याप्त है। श्री झा ने कहा कि घनश्यामपुर किरतपुर, गौड़ाबौराम, बिरौल, कुशेश्वर स्थान, अलीनगर बहेड़ी, मनीगाछी, बेनीपुर, तारडीह कुल दस प्रखंडों को मिलाकर बेनीपुर को जिला बनाया जा सकता है। विभय कुमार झा ने कहा कि वर्ष 1885 ई. से लेकर 1905 ई. तक दरभंगा जिला का मुख्यालय बहेड़ा था, जिले के सबसे ऊंचा भू भाग बेनीपुर है। बेनीपुर अनुमंडल एवं प्रखंड मुख्यालय मे आज तक कभी बाढ़ का पानी नहीं घुसा है। इसलिए बेनीपुर जिला बनने की सभी शर्त पूरी करती है।

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account