प्रमुख सुर्खियाँ :

Delhi News, आईजी इंटरनेशनल ने दिल्ली में एक नई कोल्ड स्टोरेज लॉन्च

नई दिल्ली। भारत में ताजे फलों के अग्रणी आयातकों में से एक आईजी इंटरनेशनल ने नई दिल्ली में अपनी नई कोल्ड स्टोरेज सुविधा के लॉन्च  की घोषणा की है। 3000 वर्गमीटर में फैली यह सुविधा  3500 पैलेट्स को स्टोर कर सकती है और 0°C से 2°C तक तापमान मेंटेन कर सकती है। नई लॉन्च हुई यह कोल्ड स्टोरेज सुविधा अपनी तरह की 17वीं है। इसमें रेल्वे साइडिंग और 60 एकड़ का कंटेनर फ्रेट स्टेशन (सीएफएस) है, जो इसके कामों को आसान बनाता है। साल 2018 में, कंपनी ने मुंबई में ऐसी एक फैसिलिटी खोली थी, जो मुंबई शहर में चौथी थी। इसने आईजी इंटरनेशनल को भारत की दूसरी सबसे बड़ी कोल्ड  चेन कंपनी बना दिया था।

 

इस गठजोड़ पर समझाते हुए जेएम बक्‍शी के मनोज अरोड़ा ने कहा, “यह कदम अपनी सेवाओं की पेशकश को जितना संभव हो, ग्राहकों की जरूरतों के अनुसार बनाने और कम खर्चीले तरीके से ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिये अपनी विभिन्‍न क्षमताओं को एकीकृत करने की हमारे ग्रुप का इरादा दिखा रहा है।”

 

साल 2020 में, आईजी ने लीड-टाइम कम करने के लिये विश्व-स्तरीय स्टोरेज सुविधाएं बनाने हेतु भारत की सबसे बड़ी पेशेवर और एकीकृत अवसंरचना एवं शिपिंग कंपनी जेएम बक्‍शी ग्रुप के साथ गठबंधन किया था। दिल्ली की फैसिलिटी न्हावाशेवा में कोल्ड स्टोरेज फैसिलिटी के लिये सफल सहयोग के बाद इस ग्रुप के साथ दूसरा सफल ट्रांजेक्शन है। सहयोग के अंतर्गत देशव्यापी आधार पर ऐसे और भी रणनीतिक गठजोड़ होंगे, जो दोनों पार्टनर्स का महत्व बढ़ाएंगे।

 

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account