लार्क ने भारत में नैक्स्ट-जनरेशन डिजिटल कोलाबोरेशन प्लेटफाॅर्म निशुल्क उपलब्ध कराया

नई दिल्ली। सिंगापुर स्थित टेक्नाॅलाॅजी कंपनी, लार्क टेक्नाॅलाॅजीज़ पीटीई लिमिटेड ने घोषणा की कि इसने अपना डिजिटल कोलाबोरेशन सूट, लार्क भारत में निशुल्क उपलब्ध करा दिया है। लार्क कोलाबोरेशन के लिए एक आॅल-इन-वन प्लेटफाॅर्म है, जो अनेक आवश्यक टूल्स, जैसे मैसेंजर, आॅनलाईन डाॅक्स एवं शीट्स, क्लाउड स्टोरेज, कैलेंडर एवं वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग एक साथ प्रस्तुत करता है।

पूरी दुनिया के व्यवसाय कोविड-19 महामारी के खिलाफ अनेक प्रयास कर रहे हैं, जिसमें यात्रा पर प्रतिबंध, घर से काम करने की अनिवार्यता एवं रिमोट लर्निंग की नीतियां शामिल हैं। लार्क एक मजबूत व इस्तेमाल में आसान कोलाबोरेटिव टूल के रूप में लोगों को कनेक्टेड रहने में मदद करता है।

यह सेवा भारत में शैक्षिक संस्थानों, जैसे स्कूल, काॅलेज एवं कोचिंग क्लासेस में प्रारंभ की गई है, जिससे टीचर्स एवं विद्यार्थियों के बीच रिमोट लर्निंग संभव हुई है। इससे वर्कफ्लो का प्रभावशाली तरीके व तीव्रता से प्रबंधन करने में मदद मिलेगी। रिमोट कार्य में सहयोग करने के अलावा, यूनेस्को ने लार्क को एक ऐसे प्लेटफाॅर्म के रूप में सम्मानित किया है, जिससे विद्यार्थियों, अभिभावकों एवं टीचर्स को लर्निंग संभव बनाने एवं स्कूल बंद होने के दौरान सामाजिक इंटरैक्शन करने में मदद मिलती है।

विनय भाटिया, लार्क हेड, भारत ने कहा, ‘‘रिमोट वर्किंग के कार्यशील होने के साथ हमारा मानना है कि अब एक प्रभावशाली संचार एवं सहयोग की जरूरत है। व्यवसाय एवं शैक्षिक संस्थान काम की निरंतरता व दूर से लर्निंग सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हम डिजिटल कोलाबोरेशन टूल्स के माध्यम से एक्सेसिबिलिटी प्रदान करने के लिए समर्पित हैं और हम लार्क निशुल्क प्रदान कर रहे हैं। इससे संगठनों को बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के प्रभावशाली कार्य करने में मदद मिलेगी।’’ उन्होंने आगे कहा, ‘‘लार्क में हम संगठनों व लोगों को एफिशियंसी लाकर ज्यादा प्रभावशाली काम करने में मदद करते हैं। हमारे इन-बिल्ट फीचर्स रिमोट एवं मल्टीनेशनल टीम्स को सुगमता से एक साथ काम करने में समर्थ बनाते हैं। हम प्रभावशाली संचार की संस्कृति का निर्माण कर रहे हैं।’’

लार्क का निशुल्क वर्ज़न अनलिमिटेड वीडियो काॅल्स (एडवांस्ड स्क्रीन शेयरिंग), 200 जीबी क्लाउड स्टोरेज, आॅनलाईन कोलाबोरेटिव डाॅक्स एवं शीट्स, स्मार्ट कैलेंडर, शक्तिशाली मैसेंजर, अनलिमिटेड थर्ड पार्टी ऐप इंटीग्रेशंस एवं कस्टमाईज़ेबल अटैंडेंस/एप्रूवल वर्कफ्लो के साथ आता है। ये फीचर्स सिंक्रोनाईज़्ड हैं, जिससे किसी को भी काम पूरा करने के लिए विभिन्न एप्लीकेशंस को बार बार बदलना न पड़े। इसका मतलब है कि लार्क अद्वितीय फीचर्स प्रस्तुत करता है, जिनमें टीम के सदस्यों का शेड्यूल चैट के अंदर देखना, कैलेंडर ईवेंट से वीडियो काॅल लाॅन्च करना एवं वीडियो काॅल्स के दौरान डाॅक्युमेंट को एडिट करना शामिल है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.