प्रमुख सुर्खियाँ :

फिटनेस करियर को नया बूम देगा INFS का निःशुल्क बेसिक न्यूट्रिशन एंड फिटनेस कोर्स

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े फिटनेस सर्टिफिकेशन संस्थान में से एक आईएनएफएस ने लोगों को पोषण और फिटनेस से जुड़े मिथकों को तोड़ने में मदद करने के लिए एक फ्री कोर्स- ‘बेसिक न्यूट्रिशन एंड फिटनेस कोर्स’ जारी किया है। यह कोर्स बिना किसी शुल्क के इस विषय के विद्वानों द्वारा बुनियादी स्तर और अवधारणाओं को व्यावहारिक स्तर पर पेश करेगा।

बिना किसी खर्च के इस बेसिक कोर्स में दाखिला लेने पर छात्र न केवल पोषण, आहार और व्यायाम के मूल सिद्धांतों को सीखेंगे, बल्कि अपने आहार और गतिविधि योजनाओं को भी डिजाइन करेंगे। आईएनएफएस के छात्रों के पास अनुभवी शिक्षकों तक पहुंच होगी, जिन्हें वे नियोजित ट्यूटोरियल सत्रों या आईएनएफएस वेबसाइट पर चर्चा मंच (डिस्कशन फोरम) के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं।

आईएनएफएस की संस्थापक सुश्री ज्योति डबास ने इस कोर्स के लॉन्च पर कहा, “हम आईएनएफएस में कई ऑनलाइन सर्टिफिकेट कोर्स उपलब्ध करा रहे हैं। जब हमने आईएनएफएस में पहला फ्री कोर्स लॉन्च करने की योजना बनाई, तब हमारा एजेंडा पोषण और फिटनेस के बुनियादी वैज्ञानिक सिद्धांतों को समझने के लिए सभी शुरुआती लोगों तक पहुंचने और उनकी मदद करने का था। ।”

 

एडमिशन की यह है प्रक्रिया

बेसिक न्यूट्रिशन एंड फिटनेस कोर्स में दाखिला लेने के लिए छात्रों को आईएनएफएस वेबसाइट पर जाना होगा। उन्हें विभिन्न कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के कुछ अद्भुत विशेषज्ञों द्वारा प्रशिक्षित किया जाएगा, जिनमें सभी आईएनएफएस के सर्टिफिकेशन के साथ-साथ अन्य पेशेवर योग्यताएं भी हैं – डॉ. अक्षय- एमएससी, ह्यूमन न्यूट्रिशन (यूनिवर्सिटी ऑफ सरे), आदित्य महाजन- एनईएसटीए, स्पोर्ट्स न्यूट्रिशन स्पेशलिस्ट, अंशुल धमांडे- पर्सनल ट्रेनर- कोचिंग फिजिक एथलीट्स और पॉवरलिफ्टर्स,अक्षीता अरोरा- एनएसटीए- स्पोर्ट्स न्यूट्रिशन स्पेशलिस्ट, प्रवीण- पर्सनल ट्रेनर- ट्रेनिंग क्लाइंट्स अराउंड इंजुरी (पर्सुइंग)।

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account