गंभीर-युवी से महंगे बिके झारखंड से खेलने वाले बिहार के ईशान

बेंगलुरु/पटना: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11 वें सीजन के लिए शनिवार को हुई नीलामी में भारतीय खिलाड़ियों का बोलबाला रहा. जहां, झारखंड से खेलने वाले ईशान किशन (बिहार निवासी) को मुंबई इंडियंस ने 6.20 करोड़ रुपये में खरीदा है. वहीं, रांची के इशांक जग्गी की भी बोली लगी. उनका बेस प्राइस 20 लाख रुपये था. ईशान के मुंबई टीम में चुने जाने से परिवार में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है.

ईशान को पढ़ाई में दिल नहीं लगता था, वह सिर्फ खेलना चाहता था. हम बस सपोर्ट करते गये वह रास्ता पकड़ता गया. जो बच्चे पढ़ना चाहते हैं उन्हें पढ़ाइये और जो खेलना चाहते हैं उन्हें खेलाइये. वे जो करना चाहते हैं उनके इंटरेस्ट के अनुसार करने दीजिए. यह कहना है इशान के पिता प्रणव पांडे का. पटना के इशान के मुंबई इंडियन में चयन से उनके परिवार में खुशी का लहर है. उनके पिता प्रणव अभी पटना में ही हैं और आईपीएल में अच्छी टीम मिलने से काफी खुश हैं. सबसे अधिक खुशी यह है कि बेटा जिसके खेल देखकर बड़ा हुआ उसके साथ रहकर कुछ सीखेगा यह एक बड़ी उपलब्धि है.

प्रणव कहते हैं, ‘पैसे कितने मिले यह मायने नहीं रखता, मायने रखता है कि वह सचिन तेंदुलकर की टीम में है और काफी कुछ सीख पायेगा. हम चाहते हैं वह बस अच्छा परफार्म करे और कुछ भी नहीं. वे कहते हैं यह टीम दो बार आईपीएल जीत चुकी है. यह एक बड़ा प्लेटफॉर्म है जहां पर अच्छा परफार्मेंस जरूरी है. इंडियन टीम में सेलेक्शन के लिए उसे अच्छा खेलना होगा.

बिहार को भी रणजी खेलने की मान्यता मिलने के संबंध में वे कहते हैं कि अभी वह झारखंड से खेलता है और वहीं से खेलता रहेगा. क्योंकि झारखंड टीम से ही उसे सपोर्ट मिला. उस समय बिहार से मौका नहीं था. अब नये बच्चों को इससे रास्ता मिलेगा. इसकी खुशी है. हमें तो बार-बार वहां जाना होता था. कई तरह की परेशानियां होती थीं जो हम उम्मीद करते हैं यहां अब बच्चों को नहीं होगी.

 

गंभीर-युवी से महंगे बिके ईशान
आईपीएल-11 के लिए बेंगलुरु में दो दिवसीय नीलामी के पहले दिन कुल 78 खिलाड़ियों पर धनवर्षा हुई है, जिसमें 29 विदेशी क्रिकेटर्स शामिल हैं. इस सभी खिलाड़ियों में से इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स अब तक सबसे महंगे खिलाड़ी रहे, जिन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 12.5 करोड़ रुपये में खरीदा है. स्टोक्स के बाद भारत के युवा स्टार्स मनीष पांडे और लोकेश राहुल दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी रहे हैं. राहुल को पंजाब और मनीष पांडे को हैदराबाद ने 11-11 करोड़ रुपए में खरीदा है. बिहार के निवासी और झारखंड की ओर से खेलने वाले इशान किशन को मुंबई इंडियंस ने 6.20 करोड़ में खरीदा, जो कई इंटरनेशनल क्रिकेटर से महंगे बिके.

साभार: प्रभात खबर

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account