जगुआर एफ-टाइप को फोर-सिलेंडर पावरट्रेन से मिली शानदार कार्यकुशलता

मुंबई। जगुआर लैंड रोवर इंडिया ने अत्याधुनिक फोर-सिलेंडर इनजीनियम पेट्रोल इंजन की पेशकश कर एफ-टाइप के आकर्षण को और अधिक बढ़ा दिया है। पुरस्कार विजेता एफ-टाइप का दायरा अब एंट्री लेवल फोर-सिलेंडर माॅडल से लेकर जगुआर के 322 किमी प्रति घंटा, आॅल-वेदर सुपरकार-एफ-टाइप एसवीआर तक फैला हुआ है। 221 केडब्लू 2.0 लीटर टर्बोचाज्र्ड पेट्रोल मोटर से युक्त सभी एल्युमिनियन स्पोर्ट्स कारों में जगुआर की स्पोर्ट्स कारों का डीएनए मौजूद हैं। यह ज्यादा बेहतर एजिलिटी और बेहतरीन एफिशिएंसी एवं अफोर्डेबिलिटी प्रदान करती हैं।
इनजीनियम इंजन से समूचे वाहन के भार में 52 किलोग्राम की कटौती हुई है- इनमें से अधिकांश फ्रंट एक्सल हैं और यह फोर-सिलेंडर एफ-टाइप की बेहतरीन एजिलिटी की कुंजी है। नये इंजन से मेल खाती चेसिस की जबर्दस्त ट्यूनिंग स्टीयरिंग का शानदार रिस्पांस, बाॅडी कंट्रोल और राइड कम्फर्ट प्रदान करती है। बेहतर ढंग से ट्यून किये गये एक्टिव एक्जाॅस्ट एंट्री-लेवल एफ-टाइप माॅडलों में स्टैंडर्ड तौर पर दिये गये हैं, जबकि आर-डायनैमिक वैरिएंट्स में स्विच करने योग्य ऐक्टिव एक्जाॅस्ट है जोकि एक शानदार ड्राइविंग अनुभव देता है।
जगुआर लैंड रोवर लिमिटेड (जेएलआरआईएल) के प्रेसिडेंट और प्रबंध निदेशक रोहित सूरी ने कहा कि हम एफ-टाइप में 2.’0 लीटर इंजन की पेशकश करके बहुत उत्साहित हैं। इससे हमारे स्पोर्ट्सकार ब्रांड जगुआर के फैन्स एवं ग्राहकों के लिए और अधिक सुलभ होंगे। कार के उत्साही लोग निश्चित रूप से इस विशुद्ध एफ-टाइप की अपील से रोमांचित होंगे। इस कार में अपनी अनूठी ड्राइविंग खूबी है।
बता दें कि भारत में जगुआर रेंज में एक्सई (39.73 लाख से शुरू), एक्सएफ (49.58 लाख से शुरू), एफ-पेस (62.99लाख से शुरू), एक्सजे (110.38 लाख से शुरू) और एफ-टाइप (90.93 लाख से शुरु )। सभी उल्लेखित कीमतें भारत में एक्स-शोरूम की कीमतें हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.