प्रमुख सुर्खियाँ :

27 सितंबर से भारत में जापानीज़ फिल्म फेस्टिवल 2019-20

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। जापान फाउंडेशन, नई दिल्ली ने पीवीआर सिनेमा के साथ मिलकर भारत में जापानीज़ फिल्म फेस्टिवल (जेएफएफ) के तीसरे संस्करण की शुरुआत की घोषणा की है। भारत में जापान की जीवंत संस्कृति का जश्न मनाते हुए, इस साल यह फेस्टिवल अंतर्राष्ट्रीय फिल्मों की बढ़ती मांग को देखते हुए विभिन्न शहरों का सफर करेगा। छह महीने तक चलने वाले इस फिल्म फेस्टिवल का राजधानी में शुभारंभ 27 सितंबर 2019 को पीवीआर सिलेक्ट सिटी, साकेत, नई दिल्ली में किया जाएगा।

समारोह में, जापान फाउंडेशन ने पीवीआर सिनेमा के सहयोग से आयोजित इस फेस्टिवल के दौरान प्रदर्शित होने वाली फिल्मों के नाम की घोषणा की, इसमें समीक्षकों द्वारा प्रशंसित और विश्व स्तर पर लोकप्रिय जापानीज़ फिल्में शामिल हैं। फेस्टिवल में रोमांस, ड्रामा, कॉमेडी आदि विभिन्न शैलियों की समकालीन जापानीज़ सिनेमा की फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा, जिसमें फीचर, अवाॅर्ड विजेता और एनीम फिल्में शामिल हैं।

बता दें कि फेस्टिवल के दिल्ली-गुरुग्राम चरण की शुरुआत फिल्म समीक्षकों द्वारा प्रशंसित निर्देशक मोटो शिनकाई की बहुप्रतीक्षित एनीमेशन फिल्म वेदरिंग विद यू से होगी। 11 अक्टूबर को भारतीय सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही यह फिल्म जापानीज़ फिल्म फेस्टिवल 2019-20 में अपना भव्य इंडिया प्रीमियर करेगी। निर्देशक माकोतो शिंकाई भी इस अवसर पर मौजूद होंगे। इस फेस्टिवल में कई लोकप्रिय फिल्में जैसे डांस विद मी, लू विद द वॉल, शॉपलिफ्टर्स, योर नेम, परफेक्ट वल्र्ड, बेंटो हैरासमेंट, द चिल्ड्रन ऑफ द सी, किंगडम, माई डैड इज अ हील रेसलर! टोक्यो घोल, द फैबलेट आदि प्रदर्शित की जाएंगी।

 

भारतीय दर्शकों को जापानीज संस्कृति, कला और अनुभव प्रदान करने के लिए कुछ चयनित पीवीआर सिनेमा में फेस्टिवल के दौरान 25 चुनिंदा फिल्मों को अंग्रेजी सब टाइटल्स के साथ प्रदर्शित किया जाएगा। बताया गया कि छह महीने तक चलने वाले इस महोत्सव में सात शहरों के चयनित पीवीआर सिनेमा में 25 लोकप्रिय जापानीज़ फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा।

भारत में जापानीज़ फिल्म फेस्टिवल के तीसरे संस्करण के उद्घाटन के अवसर पर जापान के राजदूत केंजी हिरामत्सु उपस्थित थे। फेस्टिवल के ऑफिशियल कैटेलॉग के अनावरण के बाद केंजी हीरामत्सु और श्री कौरू मियामोतो, महानिदेशक, जापान फाउंडेशन, नई दिल्ली ने दर्शकों को संबोधित किया। जापान के राजदूत केंजी हिरामत्सु ने कहा कि जापान फाउंडेशन इस साल आपके लिए जो फिल्में लेकर आया है, उससे आपको पता चलेगा कि जापानीज़ लोग किस बात पर हंसते हैं, उन्हें क्या नापसंद है, और उन्हें क्या पसंद है, इत्यादि। मुझे उम्मीद है कि, इन दिलचस्प कहानियों के माध्यम से, आप जापान और जापानीज़ लोगों को और करीब से महसूस करेंगे। मुझे यकीन है कि यह फिल्म फेस्टिवल हमारे दोनों देशों के लोगों के बीच दोस्ती को और मजबूत करने में मदद करेगा।

इस अवसर पर कौरू मियामोतो, डायरेक्टर-जनरल, जापान फाउंडेशन नई दिल्ली ने कहा कि हम जापानीज़ फिल्म फेस्टिवल के तीसरे संस्करण का आयोजन करके बेहद खुश हैं। फेस्टिवल के पिछले दो संस्करणों की सफलता और जापानीज़ संस्कृति को अपनाने के प्रति भारतीय दर्शकों की भारी प्रतिक्रिया ने हमें अपने लक्ष्य को अन्य शहरों की ओर विस्तारित करने के लिए प्रेरित किया है। इसलिए, हमने फिल्मों का चयन करने के लिए दर्शकों की मांग पर बारीकी से ध्यान केंद्रित किया है और गुणवत्तापूर्ण कंटेंट की एक विस्तृत श्रृंखला पेश की है।

एडमिन

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account