विद्या बालन के ऑन-स्क्रीन पति की भूमिका के लिए शकुंतला देवी के स्टार कास्ट में शामिल हुए चर्चित अभिनेता जीशु सेनगुप्ता

मुंबई। ‘शकुंतला देवी – ह्यूमन कंप्यूटर’ के निर्माता एक के बाद एक रोमांचित कर देने वाली ख़बरों से फैंस को ट्रीट करने में लगे हैं! विद्या बालन और सान्या मल्होत्रा से सजे स्टार कास्ट में अमित साध को जोड़ने के आलावा अब एक और प्रतिभाशाली बंगाली फिल्म इंडस्ट्री के स्टार जिशु सेनगुप्ता को टीम में शामिल करने का समय आ गया है।

बंगाली फिल्मों में अपने बेमिसाल काम के लिए जाने जाने वाले जीशु ने पीकू, मर्दानी और बर्फी जैसी फिल्मों में दिल चुराने वाले प्रदर्शन के साथ तमाम हिंदी सिनेमा के दर्शकों पर भी अपनी छाप छोड़ी है।

शकुंतला देवी में जीशु को विद्या के ऑन-स्क्रीन पति की भूमिका निभाते हुए देखा जाएगा और वह एनटीआर की बायोपिक में एक साथ काम करने के बाद दूसरी बार स्क्रीन शेयर करते हुए दिखेंगे।

इस फिल्म के लिए अपने उत्साह को शेयर करते हुए जिशु कहते हैं, “मैं शकुंतला देवी – ह्यूमन कंप्यूटर का एक हिस्सा बनने और परितोष बनर्जी की भूमिका निभाने के लिए बेहद उत्साहित हूं। हमने फिल्म के लिए अपने हिस्से की शूटिंग शुरू कर दी है और मैंने पहले ही अपने बेहतरीन सीन्स शूट कर लिए हैं।” विद्या के साथ काम करने में हमेशा ही बहुत मज़ा आता है। सेट पर ऐसा बहुत कम होता है जब वह आसपास न हों और हम हमेशा हसीं मजाक के मूड में रहते हैं। अनु के साथ काम करना भी बहुत अच्छा रहा है! वह बहुत ही शानदार है, उसे पता है कि वह क्या चाहती है और वह बेहद धैर्यवान भी हैं। मैं बोल सकता हूं, यह साथ काम करने के लिए एक बेहतरीन टीम है।”

निर्देशक अनु मेनन कहते हैं, “जीशु में हमें हमारा आदर्श परितोष बनर्जी मिला जो संतुलन और तेजी का एक दुर्लभ मिश्रण है! विद्या और जीशु एक अद्भुत जोड़ी बनाते हैं, जो हर कुछ सेकंड (ऑफ-स्क्रीन) हंसी ठिठोली करने में यकीन रखते हैं, की ऑन स्क्रीन कैमेस्ट्री देखना बेहद दिलचस्प है।”

मैथमेटिक्स जीनियस, या ‘ह्यूमन कंप्यूटर’ के जीवन पर आधारित इस फिल्म, जिसे मशहूर रूप से शकुंतला देवी कहा जाता था, का यूके में एक व्यापक शेड्यूल के बाद मुंबई में फिल्मांकित किया जा रहा है।

सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स प्रोडक्शंस व विक्रम मल्होत्रा द्वारा निर्मित और अनु मेनन द्वारा निर्देशित फिल्म, शकुंतला देवी-ह्यूमन कंप्यूटर, 2020 की गर्मियों में दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.