‘सीक्रेट डील’ के कारण मांझी ने एनडीए को कहा गुडबाय

pa

पटना। हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के नेता और बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के एनडीए छोड़कर महागठबंधन का दामन थामने की खबर के बाद सूबे की राजनीति गर्म है. बुधवार सुबह बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव उनसे मुलाकात करने पहुंचे. इसके बाद दोनों नेताओं ने बाहर आकर इसकी घोषणा की.
राजनीतिक गलियारों में चर्चा के मुताबिक, जीतन राम मांझी ने बदले में राजद से दो विधान परिषद या फिर एक राज्यसभा सीट देने की मांग की है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, जीतन राम मांझी ने राजद से अपने बेटे संतोष मांझी और हम पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वृषिण पटेल के लिए विधान परिषद सीट की मांग की है. इसके अलावा दूसरे फार्मूले के तहत वो खुद राजद की सहायता से राज्यसभा पहुंचना चाहते हैं. उधर, बुधवार को पत्रकारों के एक सवाल पर कि क्या राजद जीतन राम मांझी को राज्यसभा भेजने के लिए तैयार है? तो राबड़ी देवी का जवाब था कि इस पर उनके साथ बैठकर बात करेंगे कि वो क्या सोचते हैं.
मालूम हो कि बिहार में 6 राज्यसभा सीटों के लिए 23 मार्च को मतदान होना है. इसमें 2 राजद के खाते में जा सकती है. तीसरी सीट भी कांग्रेस के सहयोग से महागठबंधन को मिल सकती है. बिहार में राज्यसभा की 6 सीटों के अलावा आने वाले दिनों में 11 विधान परिषद सीटों पर भी चुनाव होना है. राज्यसभा में राजद और कांग्रेस के हिस्से में 3 और विधान परिषद की 5 सीटें आएंगी.

(साभार: एनडीटीवी इंडिया)

Leave a Reply

Your email address will not be published.