पुलिसिया कॉमेडी ‘पार्टनर्स : ट्रबल हो गई डबल’

संजीव कुमार झा

सोनी सब एक ऐसी ‘जोड़ी’ लेकर आ रहा है, जिसे इससे पहले कभी नहीं देखा गया है! कॉमेडी सीरीज, ‘पार्टनर्स- ट्रबल हो गई डबल’ दो पुलिस ऑफिसर की नई जोड़ी के साथ नए रूप में डबल मजा और कॉमेडी लेकर आ रहा है। इस शो में भारतीय कॉमेडी के दिग्गजों जॉनी लीवर और किकू शारदा के साथ दर्शकों को बेहतरीन कॉमेडी देखने को मिलेगी और उनके साथ होंगे विपुल रॉय।
‘पार्टनर्स- ट्रबल हो गई डबल’ की कहानी दो पुलिस ऑफिसर मानव अनंग देसाई उर्फ एम.ए.डी. और इंस्पेक्टर आदित्य देव के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपराधों का पता लगाने के लिए एक साथ पार्टनर के तौर पर काम करते हैं। किकू शारदा द्वारा अभिनीत इंस्पेक्टर मानव का किरदार एक अनाड़ी और आलसी इंसान का है, लेकिन उसे लगता है कि वह बहुत ही होनहार और तेजतर्रार पुलिस अफसर है। वहीं दूसरी ओर, विपुल रॉय, इंस्पेक्टर आदित्य के किरदार में एक बुद्धिमान, ताकतवर और काम के प्रति समर्पित पुलिस वाले की भूमिका में हैं। एक स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम के हिस्से के रूप में इन दोनों को एक साथ काम करने के लिए मजबूर होना पड़ता है। इस टीम का नेतृत्व कर रहे हैं पुलिस कमिश्नर गोगोल चटर्जी। गोगोल चटर्जी की भूमिका जॉनी लीवर ने निभाई है। आदित्य और मानव का तरीका और उनका व्यवहार एक-दूसरे से बिलकुल जुदा है। इतना ही नहीं, दोनों एक-दूसरे को कितना नापसंद करते हैं, यह भी किसी से छुपा नहीं है। शुरुआत में आदित्य को मानव के काम करने के तरीके पर गुस्सा आता है और वह उसे अपने रास्ते से अलग रखने के लिए हरसंभव कोशिश करता है। उनके बॉस, कमिश्नर गोगोल चटर्जी ने अपनी पूरी जिंदगी पुलिस विभाग को दे दी है, उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से इस मुकाम को हासिल किया है, जिसके लिए उन्हें कई मुश्किल फैसले भी लेने पड़े हैं। वह फुटबॉल के बहुत बड़े शौकीन हैं और उनकी बातचीत में यह बात स्पष्ट होती रहती है।
आपराधिक मामलों को सुलझाने और अपराधियों का पीछा करने के अलावा मानव और आदित्य की चाहत हैं नादकर्णी बहनें। डॉली नादकर्णी (श्वेता गुलाटी) एक कैफे चलाती है और मानव उससे प्यार करता है, वहीं उसकी बहन आयशा नादकर्णी (किश्वर मर्चेंट) क्रिमिनल लॉयर है और आदित्य उससे प्यार करता है। कॉमेडी के इस पागलपन को और मसालेदार बनाने के लिए अश्विनी कलसेकर को इसमें शामिल किया गया है, जो एक विधवा मां, नीना नादकर्णी की भूमिका निभा रही हैं। एक सामाजिक कार्यकर्ता और सोशल मीडिया को लेकर बड़ी उत्साहित रहने वाली नीना की नजरें अपने कॉलेज के जमाने के प्यार, कमिश्नर गोगोल चटर्जी पर रहती हैं। इसके अलावा एक और मजेदार किरदार है ‘खबरी’ का, जो पुलिस स्टेशन का एक सीक्रेट इन्फॉर्मर है। वास्तविकता में वह कमिश्नर चटर्जी का जुड़वां भाई है और केस सुलझाने में मदद करने के लिए उन दोनों को जरूरी जानकारी और टिप्स देता रहता है। वह कई अलग-अलग रूपों में नजर आता है और यह जॉनी लीवर के लिए जुड़वां किरदार नहीं है, बल्कि बहु-भूमिका वाला किरदार है। सभी किरदारों को बड़ी ही खूबसूरती से गढ़ा गया है और हरेक की भूमिका को उसी अनोखेपन के साथ प्रस्तुत किया गया है।

एडमिन

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account