हिंदी पत्रकारिता दिवस की बैठक में सकारात्मक पत्रकारिता का संकल्प

नई दिल्ली। हिंदी पत्रकारिता दिवस 30 मई के उपलक्ष्य में आरजेएस सकारात्मक बैठक श्रृंखला की दुसरी कड़ी में रविवार को शिव कुमार यादव जी के सौजन्य से उनके कार्यालय नजफगढ़ में मीडियाकर्मियों की सकारात्मक बैठक की गई। इससे पहले विनोद बंसल जी के संयोजन में 20 मई को शगुन ज्वैलर्स के सौजन्य से 70 बुद्धिजीवियों के साथ सकारात्मक बैठक की गई थी। रविवार 27 मई की आरजेएस सकारात्मक दूसरी बैठक में पत्रकारों की सकारात्मक चर्चा को देखते हुए उन्होंने घोषणा की कि आगे चलकर समाज और पत्रकारों के साथ भी लघु बैठकें लगातार की जाएगी।
कार्यक्रम की अध्यक्षता आर्य समाज, नजफगढ़ के प्रधान श्री रघुनाथ प्रधान जी ने की । उन्होंने कहा कि पत्रकार अगर समाजिक सरोकार की पत्रकारिता को अपनाएंगे तो स्थानीय समस्याएं दूर हो सकती हैं। कार्यक्रम में अलग-अलग प्रेस-मीडिया के लगभग 35 मीडियाकर्मियों ने भाग लिया और सकारात्मक सोच तथा हिन्दी पत्रकारिता पर अपने अपने विचार व्यक्त किए और सकारात्मक पत्रकारिता का संकल्प लिया। कार्यक्रम का सफल मंच- संचालन आरजेएस विनोद बंसल जी (एमसीडी के पूर्व शिक्षा अधिकारी) और आजतक संवाददाता अनिल बाल्यान जी ने किया। इस अवसर पर अतिथि पत्रकारों के बीच पौधा और आरजेएस वन्देमातरम्-2 स्मारिका 2018 प्रदान किया गया। कार्यक्रम में आरजेएस संयोजक उदय कुमार मन्ना ने आरजेएस सकारात्मक पत्रकारिता सकारात्मक भारत अभियान और सकारात्मक बैठक श्रृंखला की विस्तार से जानकारी दी और कहा कि 30 मई को 100 मीडियाकर्मियोंआरजेएस मीडिया उत्सव-2 व तकनीकी कार्यशाला-5 मारवाह स्टूडियो नोएडा में आयोजित होगी।वहीं अगली सकारात्मक बैठक विश्व पर्यावरण दिवस पर होगी ।


इस अवसर पर उपस्थित सभी संपादकों व पत्रकारों ने बैठक को संबोधित किया। बैठक में पत्रकार जी आर भाष्कर जी , सुरेश त्रेहन जी, सुनील पांचाल , राजेन्द्र सिंह यादव जी,आरजेएस सरकार सुरेंद्र आनंद,मदन मोहन तंवर जी, उमेश यादव,बबीता सैनी, रणवीर शौकीन, मनीष मुद् गल जी, सुशील देव जी, राकेश शर्मा, उमेश कुमार, सुनील कुमार(बादली), सुशील यादवजी, मुकेश भोगल जी, सुरेंद्र झा जी, दलवीर सिंह जी,करण सिंह जी, रमाकांत जी , वरुण चौधरी जी उपस्थित रहे। सभी संपादकों और पत्रकारों और फोटोग्राफरों का टीम आरजेएस की तरफ से हार्दिक बधाई दी गई। शिवकुमार यादव जी और अनिल बाल्यान जी ने सकारात्मक सोच से सफल संयोजन किया। कार्यक्रम में पत्रकारों के बीच कोई व्यक्तिगत शिकवा शिकायत नहीं हुई ,सभी ख़ुशी आए और सकारात्मता को बढ़ाने का संकल्प लिया। आज स्थानीय वरिष्ठ संपादकों और पत्रकारों ने मिलकर नवोदित पत्रकारों ने एक साथ बैठकर और भोजन करके एक इतिहास
बनाया है। नजफगढ़ से निकली ये आवाज़ मुख्य धारा के मीडियाकर्मियों को उत्प्रेरित करेगी। कार्यक्रम का समापन हरिभूमि संवाददाता शिवकुमार यादव जी ने धन्यवाद ज्ञापन से हुआ । तत्पश्चात उन्होंने सभी अतिथि पत्रकारों को भोजन पर आमंत्रित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.