69 वें अणुव्रत स्थापना दिवस पर कवि सम्मेलन

नई दिल्ली । दिल्ली अणुव्रत समिति के तत्वाधान में 69 वें अणुव्रत स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में भव्य कवि सम्मेलन का आयोजन नईदिल्ली के ह्दय स्थल कनॉट प्लेस के सेंटर पार्क में किया गया। जिसमें लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। इस खास मौके पर अंतरराष्ट्रीय कवि गजेंद्र सोलंकी, हरी ओम पवार, ध्रुवेंद्र भदोरिया, मानवीर मधुर और डॉ. सुमन दुबे सहित कई अन्य कवियों ने श्रोताओं को अपनी काव्यपाठय से झुमा दिया। इस मौके पर गजेंद्र सोलंकी ने कई देशभक्ति रचना सुनाकर श्रोताओं का मन जीत लिया।
इस कवि सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय संसदीय राज्य मंत्री विजय गोयल उपस्थित थे। उन्होंने इस मौक पर कहा कि अणुव्रत समिति को इस तरह के आयोजन के लिए हम बधाई देते हैं जो हर वर्ष ऐसे आयोजन करती है। राष्ट्रीण अणुव्रत कवि सम्मेलन में कई बड़े कवि आए हैं जिसकी रचनाओं को सुनकर श्रोतागण झुम उठे हैं। इस मौके पर दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल ने कहा कि अणुव्रत समिति लगातार समाज से जुड़े कई मुद्दे को उठाया है जिसका लाभ आम आदमी को मिला है। गोयल ने कहा कि उत्कृष्ट समाज के निर्माण में अणुव्रत समिति कई बेहतरीन कार्य किए हैं। इसके लिए समिति को हम बधाई देते हैं। इसके पहले कवि सम्मेलन का उद्घाटन परंपरागत रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया गया।
इस मौके पर अणुव्रत समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक संचेती ने अतिथियों का स्वागत किया। 69 वें अणुव्रत स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में इस राष्ट्रीय अणुव्रत कवि सम्मेलन में दिल्ली लाईब्रेरी बोर्ड के चेयरमैन रामशरण गौड़, पारस चैनल के चेयरमैन राजेश जैन, दिल्ली हिंदी साहित्य सम्मेलन के अध्यक्ष महेश चंद्र शर्मा उपस्थित थ

 

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account