कोलकाता नाइटराइडर्स की राजस्थान रॉयल्स पर शानदार जीत

जयपुर: बुधवार को आईपीएल 2018 का 15वां मुकाबला कोलकाता नाइटराइर्ड और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया. इस मैच में सात विकेट से शानदार जीत दर्ज करके कोलकाता की टीम अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है. कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर राजस्थान को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया. राजस्थान के सलामी बल्लेबाजों ने टीम को सधी शुरुआत दिलाई. पहले विकेट के लिए कप्तान अजिंक्य रहाणे और डार्सी शॉर्ट ने 54 रन जोड़े. अजिंक्य रहाणे 36 रन बनाकर आउट हुए. शॉर्ट ने टीम के लिए सर्वाधिक 44 रनों की पारी खेली. राजस्थान ने 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 160 रन बनाए.
फटाफट क्रिकेट के लिहाज से सामान्य कहे जाने वाले लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइटराडर्स की शुरुआत लेकिन अच्छी नहीं रही. सलामी बल्लेबाज क्रिस लीन पहले ही ओवर में रन आउट हो गए. तब टीम का स्कोर महज एक रन ही हुआ था. उनके बाद पिच पर उतरे रॉबिन उथप्पा पहुंचे उन्होंने सुनील नरेन के साथ मिलकर स्कोर को आगे बढ़ाया. नौवें ओवर में सुनील नरेन आउट हुए तो टीम का स्कोर 70 पर पहुंच चुका था.
कोलकाता का तीसरा विकेट रॉबिन उथप्पा के तौर पर गिरा. अपना विकेट खोने से पहले लेकिन उथप्पा जीत की बुनियाद रख चुके थे. उन्होंने दो छक्कों और चार चौकों की मदद से 36 गेंदों पर 48 रन बनाए. इसके बाद बाकी की कसर आॅलराउंडर नितीश राणा ओर कप्तान दिनेश कार्तिक ने पूरी कर दी. कार्तिक ने 23 गेंदों पर 42 रन बनाए तो नितीश राणा ने 27 गेंद खेलकर 35 रन का योगदान दिया. इस तरह दमदार बल्लेबाजी से कोलकाता नाइटराइडर्स ने जीत का लक्ष्य 19वें ओवर में ही हासिल कर लिया. शानदार बल्लेबाजी से पहले राजस्थान के दो विकेट चटकाने वाले नितीश राणा को मैन आॅफ द मैच चुना गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.