गोल्फ एक बेहतरीन खेल: कपिल देव

कृष्णापटनम पोर्ट गोल्डन ईगल्स गोल्फ चैम्पियनशिप में का फिनाले दिल्ली में खेला गया। मंदिरा बेदी और माधवन के साथ कपिल देव ने भी लिया टूर्नामेंट में हिस्सा।

नोएडा। कृष्णापटनम पोर्ट गोल्डन ईगल्स गोल्फ चैम्पियनशिप के तीसरे सीजन का फिनाले जेपी ग्रीन्स, नोएडा में खेला गया। एक्सक्लूसिव, सिर्फ निमंत्रित गोल्डन ईगल्स गोल्फ चैम्पियनशिप एक अमैच्योर गोल्फ टूर्नामेंट सीरीज है, जिसे कृष्णापटनम पोर्ट के प्रतिष्ठित ग्राहकों के लिए डिजाइन किया गया है। टूर्नामेंट में देशभर से 100 से ज्यादा गोल्फर ने भागीदारी की। भारत के पसंदीदा क्रिकेट कप्तान से गोल्फर बने कपिल देव इसे टूर्नामेंट को नई पहचान दे रहे हैंै। कपिल इस टूर्नामेंट की शुरुआत से ही इसके साथ जुड़े हुए हैं। इस बार के इवेंट में भागीदारी निभाने और विजेताओं को सम्मानित करने के लिए कपिल देव मौजूद रहे। इस दौरान उत्साही खेलप्रेमी आर माधवन और मंदिरा बेदी जैसी हस्तियों ने भी समारोह में शिरकत की।
इस अवसर पर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने कहा कि एक खिलाड़ी के रूप में, मैं खेलों को बढ़ावा देना पसंद करता हूं और गोल्फ एक शानदार खेल है जो बड़े इत्मीनान के साथ इसे खेलने वाले के मन और मस्तिष्क को तरोताजा कर देता है। मैं विजेताओं के साथ-साथ आयोजक कृष्णापटनम पोर्ट को हार्दिक बधाई देना चाहता हूं कि उन्होंने इतने बड़े पैमाने टूर्नामेंट का आयोजन किया। इस तरह के टूर्नामेंट से युवा खिलाडियों को ऐसे खेल का हिस्सा बनने के लिए प्रोत्साहन मिलता है जो अभी भारत में उभर ही रहा है। वहीं, कृष्णापटनम पोर्ट कंपनी लिमिटेड के एमडी श्री सी. शशिधर ने कहा कि हर साल हम इस टूर्नामेंट को नए स्तर पर ले जाने की कोशिश करते हैं। इसी क्रम में इस बार हमने इस खेल को चार शहरों तक बढ़ा दिया है। हम हमेशा वांछित बदलाव के साथ काम करने में विश्वास रखते हैं और हमारी गोल्फ चैम्पियनशिप भी उनमें से एक है। हम भारत की पहली ओशन-लिंक्ड गोल्फ प्रॉपर्टी बनाने की प्रक्रिया में भी हैं। हम भारत में गोल्फ के उभरते हुए खेल को बढ़ावा देते हुए खिलाडियों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए इसे एक उत्कृष्ट मंच के रूप में स्थापित करना चाहते हैं।
उल्लेखनीय है कि दिल्ली इस साल की शृंखला के लिए निर्धारित चार स्थानों में सबसे आखिरी शहर है। चार शहरों के इवेंट्स के अंतर्गत प्रेस्टिज गोल्फ शायर-बैंगलुरू, आॅक्सफोर्ड गोल्फ रिसाॅटर््स एंड कंट्री क्लब- पुणे और हैदराबाद गोल्फ एसोसिएशन, हैदराबाद में खेल स्पर्धा का आयोजन किया गया।

एडमिन

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account