कृणाल और रोहित ने भारत को श्रृंखला में बराबरी पर पहुंचाया

रणवीर सिंह
नई दिल्ली। कृणाल पंड्या की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के बेहतर प्रदर्शन के बाद कप्तान रोहित शर्मा के अर्धशतक की मदद से भारत ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराकर श्रृंखला में 1 . 1 से बराबरी कर ली ।
कृणाल के तीन विकेट की मदद से भारत ने न्यूजीलैंड को आठ विकेट पर 158 रन पर रोक दिया । इसके बाद भारत ने सात गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया । रोहित ने 29 गेंद में 50 रन बनाये जो मार्टिन गुप्टिल को पछाड़कर टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए । रोहित और शिखर धवन ने 79 रन की साझेदारी की जिसमें धवन ने 31 गेंद में 30 रन जोड़े ।
भारत के लिये विजयी रन ऋषभ पंत ने बनाये जिन्हें महेंद्र सिंह धोनी का ‘वारिस’ माना जा रहा है जबकि दूसरे छोर पर खुद धोनी उनके साथ मौजूद थे । पंत ने 28 गेंद में नाबाद 40 रन बनाये । अब श्रृंखला 1 . 1 से बराबरी पर है जबकि तीसरा और आखिरी मैच हैमिल्टन में रविवार को खेला जायेगा। धोनी 17 गेंद में 20 रन बनाकर नाबाद रहे । दोनों ने चौथे विकेट की नाबाद साझेदारी में 44 रन बनाये । इससे पहले कृणाल ने चार ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट लिये जिसमें कोलिन मुनरो (12) और कप्तान केन विलियमसन (20) के विकेट शामिल थे ।  कृणाल ने डेरिल मिशेल (01) का विकेट विवादास्पद ढंग से लिया जो अंपायर के गलत फैसले का शिकार हुए जबकि ‘हाटस्पाट’ से जाहिर था कि गेंद बल्ले से लगकर पैड पर गई है ।
आईपीएल में केकेआर के लिये खेलने वाले कोलिन डे ग्रांडहोमे ने 28 गेंद में 50 रन बनाये । उन्होंने रोस टेलर के साथ पांचवें विकेट के लिये 77 रन जोड़े । टेलर ने 36 गेंद में 42 रन बनाये । भारत के लिये भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवरों में 29 रन देकर एक विकेट लिया । कृणाल ने पावरप्ले के भीतर न्यूजीलैंड को झटके दिये ।  मुनरो कवर में कैच देकर लौटे जबकि विलियमसन पगबाधा आउट हुए ।  मिशेल के विकेट से हालांकि डीआरएस को लेकर फिर विवाद पैदा हो गया । टीवी अंपायर शान हैग ने उसे आउट दिया जबकि गेंद बल्ले से लगकर गई थी । मैदानी अंपायर ने पहले उसे पगबाधा आउट दिया था जिसके बाद उसने डीआरएस लिया ।
जाइंट स्क्रीन पर यह साफ था । भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ऐसे में बल्लेबाज को वापिस बुला सकते थे लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया ।  चार विकेट 50 रन पर गिरने के बाद डि ग्रांडहोमे ने युजवेंद्र चहल को दो छक्के लगाये । वह खतरनाक होते दिख रहे थे लेकिन कवर में रोहित को कैच देकर आउट हो गए ।  भारतीयों ने 35 डाट गेंदें फेंकी । खलील अहमद ने भी 27 रन देकर दो विकेट लिये ।

एडमिन

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account