लालू के घर आठवीं बार बजेगी शहनाई

पटना। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के यहां आठवीं बार शहनाई बजेगी. अभी तक उनके यहां से डोली उठी है. यह पहला मौका होगा जब डाेली आयेगी. सात बेटियों को उनकी ससुराल विदा कर चुकीं मां राबड़ी देवी अब ऐश्वर्या राय को परिछन कर अपने आंगन में उतारेंगी. विवाह को लेकर कभी पूरे देश में सुर्खियों में रहे पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद-राबड़ी देवी के बड़े बेटे एवं बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव 12 मई को दाम्पत्य जीवन में बंध जायेंगे. पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा राय की पोती एवं राजद नेता पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बड़ी बेटी ऐश्वर्या राय के साथ सात फेरे लेेंगे. 18 अप्रैल को होटल मौर्या में सगाई होगी. इसकी राजनैतिक जगत में भी चर्चा है. पारिवारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ऐश्वर्या राय खुद राबड़ी देवी की पसंद हैं. ऐश्वर्या राय के रूप में संस्कारी बहू की खोज जैसे ही पूरी हुई, पूर्व सीएम ने चंद्रिका राय से बेटी मांगने में कोई देरी नहीं की.
तेज प्रताप यादव खुद इसकी पुष्टि करते हुए कहते हैं कि विवाह परिवार की परंपरा के अनुसार हो रहा है. शादी माता-पिता ही तय किये हैं. उनकी मर्जी ही मेरी मर्जी है. तेज प्रताप ने बताया कि मेरी शादी की सभी को चिंता थी. अब वह बारात में चलने की तैयारी करें. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील मोदी को भी वह निमंत्रण देंगे. पूरी उम्मीद है वह भी आर्शीवाद देने आयेंगे.
चारा घोटाला में सजा काट रहे राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद बीमारी के चलते एम्स में भर्ती हैं. सूत्रों का कहना है कि अदालत ने उनके प्रति दया दिखायी तो लालू अपने बेटे की शादी में जरूर शामिल होंगे. उनका परिवार वकीलों के संपर्क में है, ताकि शादी से पहले लालू यादव को पेरोल मिल जाये. रिश्ते में तो दामाद लगते हैं लेकिन बेटों से कम नहीं : पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव का रिश्ता तय होने के बाद लालू प्रसाद के दामाद भी विवाह की तैयारी में जुट गये हैं.
लालू यादव की सबसे छोटी बेटी , मुलायम सिंह परिवार की बहू राजलक्ष्मी यादव के पति एवं मैनपुरी से सांसद तेज प्रताप सिंह यादव ने प्रभात खबर को बताया कि सुख दुख में हम सभी उनके साथ हैं. सास (राबड़ी देवी) – ससुर (लालू प्रसाद ) का हम दामादों के प्रति जो प्यार है वह बेटों से कमतर नहीं है.राबड़ी देवी ने हमको सदा बेटे की तरह ही स्नेह दिया हैं मेरे लिये वह मां की तरह हैं. साले साहब का विवाह है तो बहनोई होने के नाते हम लोगों का भी दायित्व है. एश्वर्य राय की मां पूर्णिमा राय पटना विमेंस कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर हैं. उनका कहना है कि शादी बिना दान दहेज के हो रही है.

(साभार: प्रभात खबर)

Leave a Reply

Your email address will not be published.