प्रमुख सुर्खियाँ :

लता मंगेशकर की सेहत में सुधार हो रहा है: टोपे

 

जालना। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने रविवार को यहां कहा कि मुंबई के एक अस्पताल के आईसीयू में भर्ती मशहूर गायिका लता मंगेशकर की सेहत में सुधार हो रहा है। मंगरेशकर (92) कोरोना वायरस संक्रमित हैं और उन्हें हल्के लक्षण महसूस हुए हैं। उन्हें पिछले सप्ताह दक्षिण मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती कराया गया था।

टोपे ने जालना में संवाददाताओं से कहा, ‘लता मंगेशकर की तबीयत में सुधार हो रहा है। मैंने ब्रीच कैंडी अस्पताल के अधिकारियों से बात की, जिन्होंने मुझे उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी दी। मैंने उनसे कहा कि अस्पताल के प्रवक्ता को गायिका की स्थिति के बारे में जानकारी देनी चाहिए, क्योंकि लोग उनके स्वास्थ्य के बारे में जानने के लिए उत्सुक हैं।’

टोपे ने कहा कि उनके परिवार के सदस्यों के साथ चर्चा करने के बाद ब्रीच कैंडी अस्पताल गायिका के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी दे सकता है। इससे पहले, दिन में ब्रीच कैंडी अस्पताल के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ प्रतीत समदानी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि मंगेशकर अभी भी आईसीयू में हैं और उनका इलाज चल रहा है।

मंगेशकर की भतीजी रचना शाह ने बृहस्पतिवार को कहा था कि गायिका की तबीयत बेहतर हो रही है। शाह ने मीडिया से परिवार की निजता का सम्मान करने का अनुरोध किया था। भारतीय सिनेमा की सबसे महान गायिकाओं में शुमार मंगेशकर ने 1942 में 13 साल की उम्र में अपना करियर शुरू किया था और कई भारतीय भाषाओं में 30,000 से अधिक गाने गाए हैं।

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account