एलजी ने मनाया भारत में 21 सालों का जश्न

नई दिल्ली।एलजी इलेक्ट्राॅनिक्स इंडिया ने एक भावुक मगर प्रेरणादायक कैंपेन लाॅन्च किया है। इस कैंपेन का विषय है ‘सेलीब्रेटिंग द न्यू’। इसमें दिखाया गया है कि किस तरह नये नवाचारों और जीवनशैली की नई आकांक्षाओं ने सपनों को सच कर दिया है और सबसे महत्वपूर्ण सपने देखने से 2018 में किस तरह नये भारत को आकार मिल रहा है।
इस वीडियो की पेशकश ऐसे समय में की गई है जब एलजी भारत में अपनी 21वीं वर्षगांठ के जश्न में डूबा हुआ है। कंपनी ने नवोन्मेषी उत्पाद एवं समाधान को डिजाइन करने एवं उनका उत्पादन करने के लिए और प्रयास किये हैं जोकि भारतीय ग्राहकों की विशिष्ट जरूरतों को पूरा करते हैं।
‘सेलीब्रेटिंग द न्यू’ में भारत में माता-पिता और बच्चों के बीच संबंधों की गतिशीलता पर नये सिरे से ध्यान दिया गया है। इसमें एक बात बताई गई है कि किस तरह एक आम बात पीढ़ी दर पीढ़ी आगे बढ़ती रहती है। एलजी ने वीडियो में इसी भारतीय दर्शन को आत्मसात् किया है जिसमें ‘‘नवोन्मेष‘‘ की यात्रा एक पीढ़ी से दूसरी पीढ़ी में जा रही है।
इस वीडियो की शुरूआत एक टीनेज लड़की द्वारा पुराने डिब्बों में से कुछ ढूंढने के साथ होती है जिसमें उसे मैथ्स की एक आंसरशीट मिलती है जिसमें 100 में से सिर्फ 3 अंक होते हैं। जब वह आंसरशीट देखती है तो पता चलता है कि यह उसके पापा की ही है। बेटी अपने पापा से पूछती है, ‘‘क्या आपकी मैथ्स बहुत खराब थी?‘‘।

https://www.youtube.com/watch?v=O8jHf6cwWB0&feature=youtu.be

इसके बाद यह वीडियो आपको फ्लैशबैक में लेकर जाता है जहां एक लड़के को मैथ्स की परीक्षा में खराब नंबर आने के कारण उसके पिता द्वारा फटकारा जा रहा है जो खुद उसी स्कूल में मैथ्स का टीचर है। 14 साल का वह लड़का, जो अब खुद एक पिता है, बहुत शर्म महसूस करता है और गलियों में भटकता रहता है। इसके बाद सीन आज के दिन में आ जाता है जब वह बताता है कि टेस्ट खराब जाने के बाद स्कूल से भागने का उसे खेद है और कैसे इस एक घटना ने उसकी जिंदगी को हमेशा के लिए बदल कर रख दिया था।
जैसे-जैसे कहानी आगे बढ़ती है, वीडियो में दिखाया जाता है कि एक बेटी अपने पिता को मैथ्स पढ़ाने के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रही है ताकि वह उन्हें परीक्षा में बैठने के लिए राजी कर सके। उसके बाद वह लड़की अपने बाबा को आंसरशीट जांचने के लिए भेजती है। अंत में, पिता के लिए एक सरप्राइज दिखाया जाता है जिसमें लड़की का बाबा उसके पापा की आंसरशीट पकड़े हुये है और उनके 100 में से 93 नंबर आये हैं। इस वीडियो का संगीत किसी के सपनों को पूरा करने के लिए समझाने के सफर और उद्देश्य का वर्णन करता है।
इस अभियान के बारे में एलजी इलेक्ट्राॅनिक्स इंडिया में काॅर्पोरेट मार्केटिंग के हेड अमित गुजराल ने कहा, ‘‘भावनात्मक रूप से व्यक्त यह अभियान हमारे ग्राहकों के सपनों को सच करने के एलजी के ब्रांड दर्शन का असली प्रतिबिंब है। इस वीडियो में एक आम आदमी की भावनाओं एवं आकांक्षाओं को असरदार ढंग से दर्शाया गया है और यह भी दिखाया गया है कि अपने सपने का पीछा करने से खुद उस व्यक्ति और उसके प्रियजनों की जिंदगी पर कितना गहरा असर पड़ता है।‘‘ ‘‘इसमें एक अनूठे अंदाज में हमें यह याद दिलाया गया है कि किस तरह एलजी के साथ सपने सच होते रहे हैं और अभी भी यह सिलसिला जारी है। हम अपने ग्राहकों के सफर में हमेशा एक साथी रहे हैं और यह अभियान सशक्त संदेश देता है कि एलजी हर भारतीय के सपने का अभिन्न हिस्सा है।‘‘

Leave a Reply

Your email address will not be published.