प्रमुख सुर्खियाँ :

एलजी ने एआइ एनैबल्ड स्पीकर्स की एक नई रेंज लॉन्च की

नई दिल्ली। एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने संगीत के अनुभव को पुनर्परिभाषित करने के उद्देश्य के साथ आज अपने स्पीकर्स की नई रेंज को पेश करने की घोषणा की है। ये स्पीकर्स आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआइ) थिनक्यू और मेरिडियन ऑडियो से सुसज्जित हैं। एलजी के कंज्यूमर ऑडियो वीडियो कैटेगरी के अंतर्गत लॉन्च की गई इस नई रेंज में पीके सीरीज और एलजी एक्सबूम एआइ थिनक्यू ड्ब्ल्यूके7 शामिल हैं। इन नये स्पीकर्स के साथ अब प्रत्येक संगीत प्रेमी एक ऐसे संगीतमय सफर का आनंद उठाने में सक्षम होगा, जोकि जादुई तरंगें उत्पन्न करेंगी और आपके दिलों को धड़कनों को बढ़ा देंगी।
इस अवसर पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये श्री योंचुल पार्क, डायरेक्टर-होम इलेक्ट्रॉनिक्स, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया ने कहा, ‘‘तकनीक निरंतर विकसित हो रही है और हमेशा बदल रही है तथा हमें कई नये रोमांचक ट्रेंड्स देख रहे हैं, जिनमें से एक निश्चित रूप से आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस है। इस उभरते ट्रेंड के साथ, हमें एआइ टेक्नोलॉजी से युक्त स्पीकर्स की नई रेंज प्रस्तुत करते हुये बेहद खुशी हो रही है। हमारा उद्देश्य अपने ग्राहकों को एक अनूठा और अधिक दिलचस्प अनुभव प्रदान करना है।‘‘ ‘‘हमने हाइ रिजॉल्यूशन ऑडियो में ब्रिटिश की प्रमुख कंपनी मेरिडियन के साथ साझेदारी की है, ताकि दुनिया भर के संगीत प्रेमियों को बेमिसाल साउंड अनुभव प्रदान किया जा सके। यूजर्स को संगीत सुनने का एक नया अनुभव मिलेगा और यह पार्टियों के लिये सही मूड भी उपलब्ध करायेगा। नई खूबियों के साथ हमने हमारे सभी ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने का प्रयास किया है।‘‘

आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस के साथ एकीकृत एलजी एक्सबूम एआइ थिनक्यू ड्ब्ल्यूके7 एलजी के सीएवी लाइन-अप में एक और नवीनतम संकलन है। स्पीकर की पेशकश मेरिडियन टेक्नोलॉजी के साथ की गई है, ताकि आपको अपने पसंदीदा संगीत को प्ले करते समय बेमिसाल साउंड प्रदान किया जा सके। यह आगे के सफर में एक बड़ा कदम है, जो गूगल असिस्टेंट बिल्ट इन के साथ वाकई में उत्ष्कृष्ट साउंड अनुभव देता है और आपके साउंड अनुभव को बेहतर बनाता है।

इसे सिलिंड्रिकल फॉर्म में डिजाइन किया गया है जो घर में बहुत सुंदर दिखता है। यह एक स्टैंडअलोन स्पीकर है जिसकी माप 135 ग 210ण्7 ग 135 एमएम है। इसके चारों ओर ग्रिले रैपिंग की गई है और यह शानदार फिनिश देता है। यह स्पीकर उन पहले उत्पादों में से एक है, जिसका निर्माण गूगल के नये एंड्रॉयड थिंग्स प्लेटफॉर्म पर किया गया है। इससे आप जानकारियों, मौसम की रिपोर्ट्स या कैलेंडर चेक करने, कॉल्स करने और साथ ही अपने स्मार्ट होम डिवाइसेज को नियंत्रित करने के लिये गूगल का सहयोग प्राप्त करने में भी सक्षम हो पायेंगे।

सर्टिफाइड हाइ-रिजॉल्यूशन ऑडियो स्पीकर 24-बिट/96केएचजेड तक की क्वालिटी तक लॉसलेस स्टीरियो को प्ले कर सकता है। इसके साथ ही 24-बिट अपसैम्पलिंग फीचर लोअर-रिजॉल्यूशन ऑडियो को हाइ-रिजॉल्यूशन 24-बिट फॉर्मेट में बदल देता है, ताकि सभी संगीत प्रेमियों को संगीत सुनने का एक अधिक बेहतर अनुभव मिल सके। इस स्पीकर में क्रोमकास्ट फंक्शनैलिटी को बिल्ट इन पेश किया गया है और इसे गूगल आधारित मल्टी-रूम ऑडियो सिस्टम के साथ एकीकृत भी किया जा सकता है, जिसे गूगल असिस्टेंट के जरिये नियंत्रित किया जा सकता है।

इसके बाद अगली रेंज हैं पीके सीरीज। इस सीरीज की पेशकश एक हैंडल के साथ की गई है, जो स्पीकर को उठाना और कहीं भी ले जाना आसान बनाता है। अइस स्पीकर की खूबियों में फ्रंट में ग्रिले सबसे प्रमुख है, जो इसकी ड्युअल ट्विटर्स और वूफर्स की झलक देता है। ड्युअल पैसिव रेडिएटर्स के साथ स्पीकर्स को बेहतर बास परफॉर्मेंस मिलता है और वह भी अधिक पावर या अतिरिक्त स्पीकर्स का इस्तेमाल किये बिना। पीके सीरीज अपनी हाइ फ्रीक्वेंसीज को अधिक बेहतर सोनिक डिटेल के लिये अपने ड्युअल टिवटर्स में वितरित करती है। यह स्पीकर हर दिन बेहतरीन साउंड उपलब्ध कराने का वादा करता है। मेरिडियन के साथ यह एक बेमिसाल साउंड अनुभव प्रदान करता है और इसकी पेशकश एक उत्कृष्ट परफॉर्मेंस के लिये क्लियर वोकल एवं एन्हैंस्ड बास के लिये की गई है। ‘क्लियर वोकल‘ आपको सिंगर्स की क्रिस्प और डिटेल्ड आवाज को हाइएस्ट वॉल्यूम पर भी बिना किसी परेशानी के सुनने में सक्षम बनाता है।

स्पीकर की पेशकश एक बेहद अनूठी खूबी वॉयस कमांड के साथ भी की गई है। यह आपको अपनी आवाज से अपने स्पीकर को आसानी से कंट्रोल करने में मदद करता है। बस एक बटन दबायें और म्यूजिक प्ले करने या सवाल पूछने के लिये अपने फोन के वॉयस असिस्टेंट को ऐक्टिवेट करें। एप्टएक्स एचडी बिल्ट-इन ऑरिजिनल, असली साउंड क्वालिटी को बरकरार रखता है और आपको सीडी से अधिक फिडैलिटी स्ट्रीम करने में सक्षम बनाता है और वह भी आपके कॉम्पैटिबल फोन से आपके स्पीकर पर। यह आपको आपके हाइ रिजॉल्यूशन स्ट्रीमिंग सर्विसेज या फाइल्स को पारंपरिक ब्लूटूथ के कम्प्रेशन के बिना प्राप्त करने में मदद करता है।

स्पीकर की पेशकश वेदर-प्रूफ/स्प्लैश-प्रूफ (आइपीएक्स5) के साथ की गई है, जो आपको इसे पूल द्वारा या स्प्रिंकलर्स के अंदर भी इस्तेमाल करने में सक्षम बनाता है। बिल्ट-इन माइक्रोफोन ऑडियो को ऑटोमैटिक रूप से फिल्टर करता है और कॉल्स को लाउड एवं क्लियर बनाता है। स्पीकर अपनी बिल्ट-इन एलईडी लाइट को म्यूजिक के रिद्म से सिंक्रोनाइज करता है, ताकि किसी भी गाने के लिये एक जबर्दस्त लाइट शो का निर्माण किया जा सके। इसकी बिल्ट-इन बैटरी एक बार चार्ज होने के बाद 22 घंटों तक म्यूजिक बजाने में सक्षम बनाती है।

ये स्पीकर्स तीन वैरिएंट्स पीके3, पीके5 और पीके7 में उपलब्ध हैं।

स्पीकर्स की नई रेंज अपनी विशिष्ट खूबियों की व्यापक श्रृंखला और बेमिसाल परफॉर्मेंस के साथ निश्चित रूप से एक दमदार पेशकश होगी। सर्वश्रेष्ठ डिजाइन सौंदर्य के साथ इन स्पीकर्स की टेक्नोलॉजी तकनीक प्रेमियों को पसंद आयेगी। साथ ही यह उन लोगों का भी पसंदीदा स्पीकर बनेगी, जिन्हें संगीत से प्यार है।

ये स्पीकर्स निम्नलिखत कीमतों में उपलब्ध होंगे –

एलजी पीके3 10990
एलजी पीके5 14990
एलजी पीके7 22990
एलजी ड्ब्ल्यू7थिंकक्यू 27990

 

एडमिन

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account