एलजी वॉटर प्यूरिफायर अब “हेल्‍थ फ्रेंडली ड्रिंकेबल वाटर” के रूप में प्रमाणित

 

नई दिल्ली। एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया ने भारत में वॉटर प्यूरिफायर्स की प्यूरिकेयर रेंज लॉन्च की है। इसमें स्टेनलेस स्टील का स्टोरेज टैंक है, जिससे पीने का पानी एकदम शुद्ध रूप में मुहैया होता है। इन वॉटर प्यूरिफायर की एडवांस रेंज सात अलग-अलग प्रकार में आती है, जो सफाई और स्वच्छता को बढ़ावा देने वाले फीचर्स, जैसे दोहरी सुरक्षा वाले स्टेनलेस स्टील टैंक™ और डिजिटल स्टरलाइजिंग केयर™ से लैस है, जिससे सुरक्षित और स्वच्छ पीने का पानी मिलता है।

हाल ही में एलजी वॉटर प्यूरिफायर को हार्ट केयर फाउंडेशन ऑफ इंडिया की ओर से ऐसे वॉटर प्यूरिफायर के रूप में प्रमाणित किया गया था, जो हेल्‍थ फ्रेंडली ड्रिंकेबल वाटर यानी स्‍वास्‍थ्‍य हितैषी पीने योग्‍य पानी (फिल्टर करने, पानी का संरक्षण करने और रखरखाव करने) के सभी मानदंडों को पूरा करता है। एलजी वॉटर प्यूरिफायर में स्टेनलेस स्टील स्टोरेज टैंक भी है, जिससे पानी में जीवाणुओं और शैवाल के विकास में कमी आती है और पानी का सुरक्षित होना सुनिश्चित होता है।

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया के एमडी किम-की-वान ने कहा, “हम भारतीय  लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखकर प्रॉडक्ट लॉन्च कर रहे हैं। वॉटर प्यूरिफायर इसी का विस्‍तार है। पीने का साफ और स्वच्छ पानी सभी लोगों की मूलभूत आवश्यकता है। एलजी वॉटर प्यूरिफायर अच्छे तरीके और मजबूती से पानी को फिल्टर कर उसका संरक्षण करता है और रखरखाव की तकनीक से पीने का स्वच्छ पानी मुहैया कराता है। हार्ट केयर फाउंडेशन ऑफ इंडिया से मिला प्रमाणन “हेल्‍थ फ्रेंडली ड्रिंकेबल वाटर” के साधन के तौर पर एलजी वॉटर प्यूरिफायर की पुष्टि करता है।

 हार्ट केयर फाउंडेशन ऑफ इंडिया के प्रेसिडेंट डॉ. के. के. अग्रवाल ने कहा, “हमने एलजी वॉटर प्यूरिफायर का परीक्षण किया है। यह हेल्थ फ्रेंडली ड्रिकेबल वॉटर (फिल्टर करने, पानी का संरक्षण करने और उसका रखरखाव करने) की कसौटी या मानदंडों पर एकदम खरा उतरता है। इसका अनोखा स्टेनलेस स्टील स्टोरेज टैंक और 5 चरणों का आरओ फिल्ट्रेशन पानी को पीने के काबिल बनाता है। पीने का साफ पानी इंसान की मूलभूत आवश्यकताओं में से एक है और इस उद्देश्य को पूरा करने के लिए जबर्दस्त वॉटर प्यूरिफायर विकसित करने के लिए मैं एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स को बधाई देता हूं। एलजी ने अपने प्रॉडक्ट्स जैसे वॉटर प्यूरिफायर और एयर प्यूरिफायर के माध्यम से स्वास्थ्य और साफ-सफाई पर विशेष फोकस रखा है। शुद्ध हवा और पानी जैसे मुद्दों पर दीर्घकालिक जनजागरूकता अभियान चलाने में हार्ट केयर फाउंडेशन ऑफ इंडिया एलजी के साथ आगे भी निश्चित रूप से सहयोग करेगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.