लीभेर ने रेफ्रिजरेटर्स प्रीमियम रेंज के साथ हैलो इंडिया कहा

नई दिल्ली। लिजेंड्री जर्मनी रेफ्रिजरेटर निर्माता लीभेर ने भारतीय बाजार के लिए अपने उत्पाद रेंज का अनावरण किया। सार्वजनिक प्रीमियम सेगमेंट में रेफ्रिजरेटर्स की यह अनूठी रेंज भारत के दक्षिणी, पश्चिमी एवं उत्तरी क्षेत्रों के प्रमुख शहरों में इसके डीलरशिप नेटवर्क में उपलब्ध होगी। इन रेफ्रिजरेटर्स की प्राइस रेंज बेसिक मॉडल के लिए 23,500 से शुरू होती है और टॉप एंड मॉडल 1,50,000 तक के हैं। ये रेफ्रिजरेटर्स लीभेर अप्लायंसेज इंडिया की औरंगाबाद फैक्ट्री में तैयार किये जाते हैं, जिसका उद्घाटन पिछले महीने ही हुआ। कंपनी ने 220 लीटर से लेकर 442 लीटर तक विभिन्न क्षमताओं वाले 19 मॉडल्स लॉन्च किये हैं। इन रेफ्रिजरेटर्स में कई विशेषताएं हैं, जैसे-सेंट्रल पावर कूलिंग तकनीक, 5 स्टार एनर्जी एफिशिएंसी बीईई रेटिंग्स और कई अन्य विशेषताएं, जिन्हें भारत की लगातार बदलती जीवनशैली एवं पाक संस्कृति को ध्यान में रखते हुए विशेष रूप से डिजाइन किया गया है।
लॉन्च के अवसर पर लीभेर अप्लायंसेज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य बिक्री अधिकारी राधाकृष्ण सोमायाजी ने कहा कि लीभेर ने हमेशा से ऐसे समाधान तैयार करने पर जोर दिया है जो समकालिक ग्राहकों की आवश्यकताएं पूरी करने में अग्रणी हों। भारत के लिए हमारी रेफ्रिजरेटर रेंज को इसी को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है – भारतीय ग्राहकों के लिए उपयुक्त विशेषीकृत सर्वोत्तम जर्मनी तकनीक का इनमें उपयोग किया गया है, जिनमें कई खूबियां हैं, जैसे-विशेष प्रकार से डिजाइन किया गया स्पाइसबॉक्स, अल्ट्रा प्रोटेक्टिव वेरियोसेफ, सुविधाजनक वेजिटेबल सॉर्टर सिस्टम और अनूठा कूलपैक आदि। ग्राहकों की संतुष्टि हासिल करने के अलावा, हमारा उद्देश्य ऐसे उत्पाद उपलब्ध कराना भी है, जिसमें ऊर्जा की कम खपत हो।
ब्रांड के भारतीय सफर के बारे में विस्तार से बताते हुए उन्होंने कहा कि हमने वर्ष 2014 में लीभेर अप्लायंसेज इंडिया प्रोजेक्ट शुरू किया। यह प्रोजेक्ट शुरू से ही इंजीनियर्ड इन जर्मनी, डिजाइन्ड फॉर इंडिया की सोच से प्रेरित था। लीभेर में, हम ग्राहकों की आवश्यकताओं के लिए दक्ष एवं तीव्र ग्राहक सेवा के साथ ग्राहकों की संतुष्टि को शीर्ष प्राथमिकता देते हैं। उन्होंने बताया कि ये उत्पाद जून 2018 के दूसरे सप्ताह से देश भर की रिटेल आउटलेट्स में उपलब्ध होंगे। विभिन्न खण्डों में किया गया यह लॉन्च समग्र 360 डिग्री विपणन गतिविधियों के जरिए प्रचारित-प्रसारित किया जायेगा, जिसमें विशाल प्रेस अभियान, दमदार डिजिटल मार्केटिंग अभियान एवं क्षेत्र विशेष के लिए आउटडोर, बीटीएल गतिविधियां शामिल हैं। भारत में वैश्विक सेवा मानकों को बनाये रखने हेतु, लीभेर ने उन सभी जगहों पर सर्विस पार्टनर्स पहले ही स्थापित कर लिये हैं, जहां वे अपने उत्पादों की बिक्री करने जा रहे हैं और ग्राहक सेवा हेल्पलाइन 1800 2333 444 पहले से ही चालू है, ताकि ग्राहकों के किसी भी तरह के सवालों का उत्तर दिया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.