प्रमुख सुर्खियाँ :

हिमाचल रतन अवार्ड से समान्नित हुए महिन्द्र शर्मा

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश के मुख्य सचिव श्री राम सुभाग सिंह ने हिमाचली उद्योगपति व दानवीर श्री महिन्द्र शर्मा को समाज में उनके सकारात्मक योगदान, गरीब लोगों की मदद और अनेक चौरिटेबल कार्यों के लिए पीटरहॉफ शिमला में आयोजित एक भव्य समारोह में हिमाचल रतन 2022 अवार्ड से सम्मानित किया गया। बता दें कि उन्हें टोपी , शॉल पहनाकर सम्मानित किया गया तथा प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया।

61 वर्षीय महिन्द्र शर्मा जिला के बढेड़ा राजपूतां से सम्बन्ध रखते हैं। वह नई दिल्ली के इस्कॉन मंदिर नवीकरण /पुनरद्धार समिति के वाईस चेयरमैन हैं और यमुना नदी के पुनर्रुद्धान के लिए गठित हरी यमुना समिति के उपाध्यक्ष भी हैं। उन्होंने श्री केदार नाथ जी के गर्भ गृह में चांदी के आवरण के कार्य को सम्पन्न करने के लिए दो करोड़ रूपये दान दिए हैं। उन्होंने माता चिंतपूर्णी जी के मंदिर में भी चांदी के आबरण के कार्य को सम्पन्न करने के लिए दो करोड़ खर्च किए हैं।

 

उनकी गणना देश के चोटी के दानवीर उद्योगपतियों में की जाती है। इसकी बानगी है दिल्ली के कई अस्पतालों के बाहर चलता भंडारा। इस भंडारे में वह इलाज करबाने आए गरीब रोगियों को दवाई, उपकरण और खान पान की सुविधा उपलब्ध करबाते हैं। साथ ही रोगियों के साथ आए परिजनों को भी पौष्टिक खाना देते हैं।

 

उनकी कंपनी देश भर में राष्ट्रीय महत्व की इंफ्रास्ट्रक्चर निर्माण, होटल, फ़ूड प्रोसेसिंग, शिक्षा, रियल एस्टेट की अनेक परियोजनाओं का निर्माण कर रही हैं।
इस हिमाचली को उत्तराखंड सरकार द्वारा उन्हें हिन्दू धार्मिक मामलों में विशेष रूचि रखने वाले दानदाताओं की श्रेणी में प्रतिष्ठित श्री बद्रीनाथ एवं श्री केदारनाथ मंदिर समिति में नामित किया है, जोकि हिंदुओं के पावन स्थलों के प्रबंधन का कार्य देखते हैं।

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account