मास्टरकार्ड ने लॉन्च किया आइडेंटिटी चेक एक्सप्रेस

नई दिल्ली / टीम डिजिटल। मास्टरकार्ड ने आज आइडेंटिटी चेक एक्सप्रेस को लॉन्च करने की घोषणा की है। यह मोबाइल पर पहला एक अगली पीढ़ी का प्रमाणीकरण समाधान है जो लाखों भारतीय उपभोक्ताओं के लिए ई-कॉमर्स अनुभव को नए ढंग से परिभाषित करेगा। यह समाधान अनावश्यक झंझट को खत्म करने और ऑनलाइन लेनदेन की सुरक्षा बढ़ाने में मदद करेगा। भारत में पहली बार आयोजित ग्लोबल मास्टरकार्ड साइबरसिक्युरिटि समिट में आइडेंटिटी चेक एक्सप्रेस को प्रदर्शित किया गया।

मास्टरकार्ड के विश्लेषण से पता चलता है कि 20 प्रतिशत तक मोबाइल ई-कॉमर्स लेनदेन को बीच में ही छुट जाता है। आइडेंटिटी को ऑनलाइन प्रमाणित करने के मौजूदा तरीके ग्राहकों को मर्चेंट वेबसाइट से दूर ले जा सकते हैं। साथ ही इन एप पेमेंट के लिए ब्राउजर पर जाने या मोबाइल नेटवर्क चले जाने से इसमें काफी समय लगता है। मास्टरकार्ड आइडेंटिटी चेक एक्सप्रेस एक नवीनतम तकनीक से लैस है, जिसमें डिवाइस इंटेलिजेंस और बिहेवियरल बायोमेट्रिक्स शामिल हैं, जो एक निर्बाध मोबाइल भुगतान का अनुभव देने के लिए नवीनतम ईएमवी 3-डी सिक्योर और एफआईडीओ प्रमाणीकरण मानकों के साथ आता है। आईडेंटिटी चेक एक्सप्रेस के साथ, मास्टरकार्ड अग्रणी दुकानों पर मास्टरकार्ड कार्डहोल्डर्स को 2000 रुपए से कम की राशि के लिए एकल व्यापारी विशिष्ट सहमति साझा करते हुए, उनके विश्वसनीय मोबाइल डिवाइसेस पर झंझटमुक्त भुगतान अनुभव प्रदान करेगा। 2000 रुपए से अधिक के लेनदेन के लिए, कार्डधारक अपनी पसंद के ट्रांजेक्शन पिन के साथ स्वयं को प्रमाणित कर सकेंगे।  
दीपक एबट, सीनियर वाइस प्रेजिडेंट पेटीएम ने कहा कि हम बहुत खुश हैं कि मास्टरकार्ड भारत में अपने व्यापक कार्ड नेटवर्क का लाभ उठाते हुए एक सरल, आसान मोबाइल भुगतान प्रणाली का निर्माण कर रहा हैं। यह निस्संदेह डिजिटल इंडिया  मिशन को गति देगा और कई और लोगों को पेटीएम का उपयोग करके लेनदेन करने के लिए प्रोत्साहित करेगा। मास्टरकार्ड के साथ हमारी साझेदारी से देश के हर कोने में भारतीयों को निर्बाध डिजिटल भुगतान सेवाओं का लाभ मिलेगा।

वहीं, अजय भल्ला, प्रेजिडेंट, सायबर एंड इंटेलिजेंस सलूशन मास्टरकार्ड ने कहा कि भारतीय उपभोक्ताओं की बढ़ती क्रय शक्ति और आकांक्षाओं के साथ देश में ई-कॉमर्स के विकास को बढ़ावा मिला है। अपने खासियत के कारण मास्टरकार्ड डिजिटल भुगतान की सुविधा और सुरक्षा को बढ़ाने के लिए लगातार इनोवेशन करता है। आइडेंटिटी चेक एक्सप्रेस का शुभारंभ सिर्फ उपभोक्ताओं और व्यापारियों के लिए है। मास्टरकार्ड यह सुनिश्चित कर रहा है कि बिना किसी शक के – धोखाधड़ी को कम करते हुए उच्च लेनदेन सफलता दर सुनिश्चित करने के लिए चेकआउट को मजबूत और सरल बनाए।

एडमिन

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account